सीनेट चुनाव को लेकर पीयू कैंपस में जमकर हंगामा

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में वीरवार को सीनेट चुनाव को बार बार स्थगित किए जाने के विरोध में जमकर बवाल हुआ। करीब पांच घंटे तक पीयू में सैकड़ों की संख्या में पूर्व सीनेटर छात्र नेताओं और चुनाव में खड़े उम्मीदवारों ने जमकर नारेबाजी की और पीयू प्रशासन को तुरंत चुनाव की तारीख घोषित करने का अल्टीमेटम दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 07:35 AM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 07:35 AM (IST)
सीनेट चुनाव को लेकर पीयू कैंपस में जमकर हंगामा
सीनेट चुनाव को लेकर पीयू कैंपस में जमकर हंगामा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में वीरवार को सीनेट चुनाव को बार बार स्थगित किए जाने के विरोध में जमकर बवाल हुआ। करीब पांच घंटे तक पीयू में सैकड़ों की संख्या में पूर्व सीनेटर, छात्र नेताओं और चुनाव में खड़े उम्मीदवारों ने जमकर नारेबाजी की और पीयू प्रशासन को तुरंत चुनाव की तारीख घोषित करने का अल्टीमेटम दिया। पीयू प्रशासन के खिलाफ गुस्से में करीब चार घंटे तक प्रशासनिक ब्लॉक को सील कर दिया गया। पीयू कैंपस में 13 दिन से धरने पर बैठे छात्र नेताओं के समर्थन में काफी विद्यार्थी शामिल हुए। विरोध पीयू प्रशासन द्वारा ग्रेजुएट चुनाव क्षेत्र की 15 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को पांचवी बार स्थगित किए जाने के विरोध में हुआ। वीरवार सुबह 11 बजे पीयू प्रशासन के खिलाफ लोग कुलपति दफ्तर के सामने एकत्र हुए। पूर्व सीनेटर आइएएस संधू , पुटा प्रेसिडेंट डा. मृत्यु्जय कुमार के अलावा छात्र नेताओं ने भी सीनेट चुनाव में अड़ंगा डालने पर पीयू प्रशासन के खिलाफ आवाज उठाई। स्टूडेंट्स ने कहा कि जब तक पीयू प्रशासन ग्रेजुएट चुनाव क्षेत्र के चुनाव की फाइनल तिथि घोषित नहीं करता तब तक धरना जारी रहेगा।

प्रशासनिक ब्लॉक का मुख्य गेट चार घंटे बंद

वीरवार को ग्रेजुएट क्षेत्र के चुनाव की तिथि फाइनल करने को लेकर पीयू प्रशासनिक ब्लॉक के सामने करीब चार घंटे तक जमकर हंगामा हुआ। मामला इतना बढ़ गया कि प्रदर्शन करने वालों ने देव आनंद हाल(प्रशासनिक ब्लॉक) के मुख्य गेट को ही बंद कर दिया गया। किसी भी कर्मचारी या अधिकारी को गेट से अंदर या बाहर नहीं आने दिया गया। पीयू प्रशासन को मजबूरी में पिछले गेट से ही कर्मचारियों को बाहर निकालना पड़ा। पूरे मामले में विरोध कर रहे पूर्व सीनेटर और छात्र नेताओं ने रजिस्ट्रार से भी मुलाकात कर मामले में तुरंत कार्रवाई करने को कहा।

दबाव में दो संभावित तिथि जारी की

पीयू प्रशासन शुरू से ही ग्रेजुएट चुनाव क्षेत्र और छह फैकल्टी के चुनाव को लेकर तिकड़म लड़ा रहा है। दोनों कांस्टीट्यूंसी की 21 सीट सीनेट में भाजपा या गोयल ग्रुप की जीत हार का फैसला करेंगी। अभी तक सीनेट की सीटों पर बीजेपी उम्मीद के अनुसार जीत हासिल नहीं कर सकी है। ऐसे में पीयू प्रशासन फिलहाल इन सीटों पर चुनाव को लटकाने के मूड में है। पीयू कैंपस में कई दिनों से चल रहे विरोध प्रदर्शन के दबाव में पीयू ने बुधवार को प्रेस नोट जारी कर 19 या 26 सितंबर को ग्रेजुएट चुनाव की संभावित तिथि जताई है। लेकिन यह तिथि भी निश्चित नहीं है।

chat bot
आपका साथी