पुटा चुनाव : डा.मृत्युंजय कुमार दूसरी बार बने प्रेसिडेंट

पीयू टीचर्स एसोसिएशन (पुटा) चुनावी दंगल में कांटे की टक्कर के बीच अशोक गोयल ग्रुप ने शानदार जीत हासिल की है। पुटा प्रेसिडेंट पद पर डा.मृत्युंजय कुमार ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:55 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:55 PM (IST)
पुटा चुनाव : डा.मृत्युंजय कुमार दूसरी बार बने प्रेसिडेंट
पुटा चुनाव : डा.मृत्युंजय कुमार दूसरी बार बने प्रेसिडेंट

डा. सुमित सिंह श्योराण, चंडीगढ़

पीयू टीचर्स एसोसिएशन (पुटा) चुनावी दंगल में कांटे की टक्कर के बीच अशोक गोयल ग्रुप ने शानदार जीत हासिल की है। पुटा प्रेसिडेंट पद पर डा.मृत्युंजय कुमार ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है। पुटा में गोयल ग्रुप की लगातार पांचवी रिकार्ड जीत दर्ज हो गई है। डा.मृत्युंजय कुमार ने प्रो.मनु शर्मा को 51 वोटों के हरा दिया। सीनेट में अब पुटा का प्रतिनिधित्व गोयल ग्रुप ही करेगा। एग्जीक्युटिव ग्रुप में सभी पांच पदों पर गोयल ग्रुप का कब्जा हो गया है। चुनाव रिटर्निग ऑफिसर प्रो.विजय नागपाल ने डा.सुपिदर कौर को वाइस प्रेसिडेंट, प्रो.अमरजीत सिंह नोरा सेक्रेटरी, डा.सर्वनरेंद्र कौर ज्वाइंट सेक्रेटरी और डा.नितिन अरोड़ा ने ट्रेजरर पद पर विजेता घोषित किया। मतदान में 626 में से 567 वोटर ने हिस्सा लिया। दोनों ही ग्रुप ने एक-एक वोटर को मतदान केंद्र तक लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वीसी ग्रुप की ओर से डा.मृत्युंजय कुमार को नॉन टीचिग कैंडिडेट का मुद्दा भी वोटर को खिच नहीं पाया। पीयू कैंपस में पुटा चुनाव में पहली बार बीजेपी-आरएसएस कार्ड खेलने की कोशिशें पूरी तरह से फेल हो गई। चुनाव के नतीजों से पीयू प्रशासन के लिए आने वाला साल मुश्किलों भरा रहने वाला है। उधर ग्रुप लेवल पर कुछ उम्मीदवारों के बीच रिजल्ट टाई होने से सभी को तीन-तीन महीने पुटा में कार्यकाल देने का फैसला किया गया। वीसी ग्रुप के दोनों नामिनेटेड सीनेटर की हार

पुटा चुनाव में सबसे बड़ा झटका वीसी ग्रुप से हाल ही में सीनेटर के तौर पर नामिनेटेड हुए डा.गौरव गौड़ और डा.प्रितयोष शर्मा की हार से लगा है। एक सीनेटर को तो पूरे चुनाव में सबसे कम वोट मिले हैं। दूसरी तरफ अशोक गोयल ग्रुप से प्रो.केशव मल्होत्रा और डा.प्रवीण गोयल दोनों ही सीनेट के बाद पुटा कार्यकारिणी में धमाकेदार एंट्री कर गए। पुटा का चुनाव दोनों ही ग्रुप के लिए इस बार नाक का सवाल बना हुआ था। गोयल ग्रुप की जीत से अब पीयू सीनेट में वीसी ग्रुप की दिक्कतें बढ़ना तय है। पुटा चुनाव में सेक्रेटरी पद पर प्रो.अमरजीत सिंह नोरा और डा.कश्मीर सिंह के बीच सबसे कम 17 वोट का अंतर रहा। खुशी है कि टीचर्स ने लगातार पांचवी बार हमारी टीम पर भरोसा जताया है। आने वाले दिनों में पहले से अधिक ऊर्जा के साथ शिक्षकों के लिए काम करेंगे। यह पूरी टीम के लगन और मेहनत से हुआ है। शिक्षकों को हाउस अलॉटमेंट,सातवां पे कमीशन, रिटायरमेंट बेनिफिट जैसे सभी मुद्दों को हल करवाया जाएगा।

- डा.मृत्युंजय कुमार, प्रेसिडेंट पुटा पंजाब यूनिवर्सटी।

पुटा चुनाव में किसे मिले कितने वोट-

प्रेसिडेंट

डा.मृत्युंजय कुमार-292

प्रो.मनु शर्मा- 241 वाइस प्रेसिडेंट

डा.सुपिदर कौर-319

डा.इकरीत सिंह-226 सेक्रेटरी

डा.अमरजीत सिंह नोरा-285

डा.कश्मीर सिंह-268 ज्वाइंट सेक्रेटरी

डा.सर्वनरेंद्र कौर-300

डा.शिवानी शर्मा-252 ट्रेजरर

डा.नितिन अरोड़ा-295

डा.सुचा सिंह-258 ग्रुप-1 (चार सीटें)

सुमन शुमी-304

गौतम बहल-282

नीरज कुमार-282

जसबीर सिंह-260 ग्रुप-2(चार सीटे)

नवनीत कौर-315

विजेता चड्डा-285

संतोष उपाध्याय-262

ममता गुप्ता-256

बलराम सूदन-256

सुमन मोर-256 ग्रुप-3 (चार सीटें)

प्रवीन गोयल-319

अनिल कुमार(यूआइइइटी)-303

अमृतपाल कौर-267

अनुपम बाहरी-234

नीरज अग्रवाल 234

chat bot
आपका साथी