पीयू कैंपस खोलने पर नहीं बनी सहमति, अगले महीने फिर होगा मंथन

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस को फिलहाल स्टूडेंट्स के लिए खोलने की संभावनाएं काफी कम हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 11:55 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 11:55 PM (IST)
पीयू कैंपस खोलने पर नहीं बनी सहमति, अगले महीने फिर होगा मंथन
पीयू कैंपस खोलने पर नहीं बनी सहमति, अगले महीने फिर होगा मंथन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस को फिलहाल स्टूडेंट्स के लिए खोलने की संभावनाएं काफी कम हैं। पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन पर बीते कई दिनों से कैंपस खोलने को लेकर छात्र संगठनों की ओर से दबाव बनाया जा रहा है। छात्र संगठन बीते 15 दिनों से कुलपति दफ्तर के सामने कैंपस खोलने के लिए धरने पर बैठे हैं। पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पहली सेमेस्टर परीक्षाओं के बाद सितंबर में कैंपस खोलने का आश्वासन दिया था, लेकिन फिर से मामला अधर में नजर आ रहा है। गौरतलब है कि नार्थ रीजन में लगभग सभी यूनिवर्सिटी ने कैंपस खोलना शुरू कर दिया है, लेकिन पीयू प्रशासन इस पर अभी गंभीर नहीं दिख रहा। बीते डेढ़ साल से पीयू स्टूडेंट्स की सिर्फ ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। सभी परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही आयोजित की गई हैं।

शुक्रवार को पीयू के उच्च अधिकारियों की बैठक में कैंपस खोलने को लेकर ऑनलाइन मीटिग बुलाई गई, जिसमें मौजूदा हालात को देखते हुए कैंपस खोलने पर सभी ने विचार व्यक्त किए। सूत्रों के अनुसार बैठक में बीते कुछ दिनों से शहर में फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों और कोरोना की तीसरी लहर की संभावना पर भी काफी विस्तार से चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार बैठक में फिलहाल कैंपस खोलने को लेकर कोई संभावित तिथि तय नहीं हो पाई है। सितंबर के पहले हफ्ते में फिर से पूरे मामले को लेकर बैठक बुलाई जाएगी। अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि फिलहाल हॉस्टल को सभी स्टूडेंट्स के लिए नहीं खोल जा सकता। रिसर्च स्कॉलर को भी कैंपस हॉस्टल में सिंगल रूम दिया गया है। कोरोना को देखते हुए अभी दो स्टूडेंट को एक कमरा अलॉट नहीं किया जा सका। ऐसे में सभी हॉस्टलर्स को कमरा दे पाना पंजाब यूनिवर्सिटी के लिए मुमकिन नहीं है। पीयू अधिकारियों के अनुसार स्थिति सामान्य होने पर ही कैंपस को पूरी तरह खोलने पर कोई निर्णय लिया जाएगा। कमेटी की सिफारिशों को फिलहाल कुलपति के सामने रखा जाएगा। उनके सोमवार तक दिल्ली से लौटने की उम्मीद जताई जा रही है। पीयू ने घोषित किया रिजल्ट

पंजाब यूनिवर्सिटी ने एमबीए (एग्जीक्यूटिव) एंट्रेंस टेस्ट-2021 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। स्टूडेंट्स पीयू वेबसाइट द्धह्लह्लश्च//ह्मद्गह्यह्वद्यह्लह्य.श्चह्वष्द्धस्त्र.ड्डष्.द्बठ्ठ पर रिजल्ट देख सकते हैं। एंट्रेंस 14 अगस्त को आयोजित किया गया था। उधर, पीयू ने दिसंबर 2020 में आयोजित बीए-बीएड (चार वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स) तीसरे सेमेस्टर का रिजल्ट भी घोषित कर दिया है। स्टूडेंट्स पीयू वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं।

chat bot
आपका साथी