चंडीगढ़ में पीयू मीट के लिए स्टूडेंट्स 10 दिसंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

पीयू मीट के लिए इच्छुक स्टूडेंट्स 10 दिसंबर तक एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। पीयू द्वारा जारी नोटिफिएक्शन में जानकारी दी गई की अगर अंडरग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के छात्र एडमिशन लेना चाहते है तो उन छात्रों को अपनी फर्स्ट और सेकंड सेमेस्टर की मार्कशीट देनी होगी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 08 Dec 2020 08:38 AM (IST) Updated:Tue, 08 Dec 2020 08:38 AM (IST)
चंडीगढ़ में पीयू मीट के लिए स्टूडेंट्स 10 दिसंबर तक कर सकते हैं अप्लाई
चंडीगढ़ में पीयू मीट 10 दिसंबर को होगी। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब यूनिवर्सिटी ने एक नोटिफिकेशन जारी कर पीयू-मीट प्रोग्राम में दाखिले के लिए आवेदन करने की जानकारी दी। पीयू मीट के लिए इच्छुक स्टूडेंट्स 10  दिसंबर तक एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। एक तरफ तो पीयू प्रशासन द्वारा स्टूडेंट्स को पीयू मीट के लिए अप्लाई करने की खुशी दी गई, वहीं दूसरी ओर उनके इस फैसले से स्टूडेंट्स को झटका भी लगा। नोटिफिएक्शन में जानकारी दी गई की अगर अंडरग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के छात्र एडमिशन लेना चाहते है, तो उन छात्रों को अपनी फर्स्ट और सेकंड सेमेस्टर की मार्कशीट देनी होगी। लेकिन कोरोना महामारी के चलते अंतिम वर्ष के ही स्टूडेंट्स के एग्जाम आयोजित हुए थे। फर्स्ट और सेकंड ईयर के छात्रों के एग्जाम तो हुए ही नहीं। उन्हें डायरेक्ट अगली क्लास में प्रमोट कर दिया गया था। लेकिन स्टूडेंट्स का यह कहना है कि अभी तक उनके रिजल्ट भी घोषित नहीं हुए हैं।

ऐसे में वो सभी अपनी मार्कशीट सबमिट कैसे करें। अगर स्टूडेंट्स दाखिले के समय अपनी मार्कशीट सबमिट नहीं कर पाते तो उन्हें एडमिशन नहीं मिल पाएगा। स्टूडेंट्स ने आरोप लगाते हुए कहा कि पीयू प्रशासन द्वारा बिना कुछ सोचे समझे पहले तो एडमिशन के लिए अप्लाई करने के लिए तारीख घोषित कर दी गई। लेकिन प्रशासन द्वारा यह नहीं सोचा गया कि जब रिजल्ट ही घोषित नहीं हुए तो स्टूडेंट्स एडमिशन लेने के लिए मार्कशीट कहां से लाएंगे।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब पीयू प्रशासन द्वारा दाखिला प्रक्रिया में ऐसा तुगलकी फरमान जारी किया गया हो। पीयू प्रशासन द्वारा जारी आदेश से यह बात बिल्कुल साफ हो गई है कि पीयू के अधिकारी सिर्फ खानापूर्ति करने के लिए ही कार्य कर रहे हैं। अभी तक स्टूडेंट्स की रिजल्ट तक नहीं आए है और पीयू ने दाखिले के लिए तारीख की घोषणा भी कर दी। पीयू में अभी भी 40 से 45 फिर से जैसे स्टूडेंट्स है जिन का रिजल्ट आना बाकी है। ऐसे में पीयू प्रशासन को आवेदन प्रक्रिया के बारे में दोबारा सोचना पड़ेगा क्योंकि मार्कशीट ना होने की वजह से बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स दाखिले के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी