पीयू ने एक दिन में 166 पेपर आयोजित करवा बनाया रिकार्ड, 10 हजार स्टूडेंट्स ने दी परीक्षा

पीयू की यह परीक्षा ऑनलाइन हो रही है। इसलिए बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स घर बैठे ही अपनी परीक्षा दे रहे हैं। पंजाब की लगभग सभी यूनिवर्सिटी में सभी यूजी और पीजी कोर्स के फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा हो रही है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 02:10 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 02:10 PM (IST)
पीयू ने एक दिन में 166 पेपर आयोजित करवा बनाया रिकार्ड, 10 हजार स्टूडेंट्स ने दी परीक्षा
पंजाब की लगभग सभी यूनिवर्सिटी में यूजी और पीजी कोर्स के फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा हो रही है।

चंडीगढ़, [वैभव शर्मा]। पंजाब यूनिवर्सिटी में चल रही सभी यूजी और पीजी फाइनल सेमेस्टर एग्जाम में वीरवार को रिकार्ड पेपर का आयोजन हुआ। पीयू ने एक दिन में 166 पेपर आयोजित किए, जो अपने आप में बहुत बड़ी बात है। हालांकि परीक्षा ऑनलाइन हो रही है। इसलिए बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स घर बैठे ही परीक्षा दे रहे है। लेकिन फिर भी एक दिन में 166 पेपर का आयोजन होना रिकार्ड ही है।

पंजाब की लगभग सभी यूनिवर्सिटी में यूजी और पीजी कोर्स के फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा हो रही है।  इनमें एक दिन में इतने पेपर शायद ही किसी यूनिवर्सिटी ने आयोजित करवाए हो। इन 166 पेपर में सभी यूजी और पीजी कोर्स के पेपर शामिल है। परीक्षा के दौरान केवल दस हजार स्टूडेंट्स ने ही परीक्षा दी। पहले तीन दिनों के मुकाबले स्टूडेंट्स की संख्या कम रही लेकिन पेपर की संख्या अधिक रही। स्टूडेंट्स ने

वोकेशनल कोर्सेज के ज्यादा पेपर

166 पेपर में सबसे ज्यादा वोकेशनल के पेपर रहे। वोकेशनल कोर्सेज में स्टूडेंट्स ने कंप्यूटर एप्लीकेशन, फैशन डिजाइनिंग, फोरन ट्रेड प्रेक्टिस जैसे सब्जेक्ट के पेपर दिए। 60 से ज्यादा वोकेशनल कोर्स के पेपर आयोजित हुए। वोकेशनल कोर्स के लिए पिछले वर्ष पीयू में आवेदन भी ज्यादा आए थे।

एक वोकेशनल कोर्स के दो से ज्यादा हुए पेपर

सभी वोकेशनल कोर्सेज में विभिन्न कैटेगरी बनी हुई है। पीयू द्वारा जारी की गई डेटशीट के अनुसार वीरवार को ज्यादा वोकेशनल कोर्सेज में दो से ज्यादा पेपर आयोजित हुए। प्रिंसिपल एंड प्रेक्टिस ऑफ इंश्योरेंस सब्जेक्ट के करीब तीन कैटेगरी में पेपर हुए। उसके अलावा इंडस्ट्रीयल कैमेस्ट्री सब्जेक्ट के भी दो पेपर हुए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी