पीयू एलएलबी की प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी, 23 और 24 को ऑनलाइन काउंसलिग

पंजाब यूनिवर्सिटी के प्रतिष्ठत डिपार्टमेंट ऑफ लॉ (विधि विभाग) में एलएलबी प्रथम वर्ष में दाखिले का रास्ता साफ हो गया है। लॉ विभाग ने मंगलवार को प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:30 AM (IST)
पीयू एलएलबी की प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी, 23 और 24 को ऑनलाइन काउंसलिग
पीयू एलएलबी की प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी, 23 और 24 को ऑनलाइन काउंसलिग

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी के प्रतिष्ठत डिपार्टमेंट ऑफ लॉ (विधि विभाग) में एलएलबी प्रथम वर्ष में दाखिले का रास्ता साफ हो गया है। लॉ विभाग ने मंगलवार को प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। पीयू के लॉ विभाग में एलएलबी की 300 सीटों पर दाखिला दिया जाएगा। विभाग की ओर से मेरिट लिस्ट देरी से जारी करने के मुद्दे को दैनिक जागरण ने 19 सितंबर के अंक में प्रमुखता से उठाया था। मंगलवार दोपहर बाद विभाग ने वेबसाइट पर दाखिले के लिए योग्य आवेदकों की पूरी लिस्ट जारी कर दी है।

लॉ विभाग में दाखिले के लिए देश भर से 2100 के करीब स्टूडेंट्स ने आवेदन किया था। जानकारी अनुसार विभाग में 140 जनरल सीटों और अन्य रिजर्व सीटों पर दाखिला दिया जाएगा। जरनल कैटेगरी की सीटों के लिए 300 कैंडिडेट्स की प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी की गई है। लॉ विभागाध्यक्ष प्रो. देवेंद्र सिंह ने बताया कि मंगलवार को प्रोविजलन मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। अब स्टूडेंट्स को दाखिले के लिए 23 और 24 सितंबर को काउंसलिग में हिस्सा लेना होगा। उन्होंने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल को फोलो करते हुए दाखिले की पूरी प्रक्रिया पूरी की जाएगी। स्टूडेंट्स की काउंसलिग और फीस भी ऑनलाइन होगी। मेरिट लिस्ट में लड़कियों ने बाजी मारी और पहले तीनों स्थान पर लड़कियां रही। मेरिट लिस्ट में अक्षिका ओवर ऑल 81.42 अंकों के साथ पहले, सनरीत कौर 79.29 दूसरे और साक्षी गर्ग 78.47 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही। करीब 350 स्टूडेंट्स द्वारा ग्रेजुएशन के अंक अपडेट नहीं किए जाने के कारण मेरिट लिस्ट तैयार नहीं हो पा रही थी। चेयरमैन ने मामले में बोर्ड ऑफ स्टडी की बैठक बुलाकर नियमों के तहत प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी कर दी है।

chat bot
आपका साथी