पीयू हॉस्टलर्स की घर वापसी की तैयारी, प्रशासन ने बैठक में लिया फैसला

पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स को घर वापसी की तैयारी करने के निर्देश दे दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:10 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:10 AM (IST)
पीयू हॉस्टलर्स की घर वापसी की तैयारी, प्रशासन ने बैठक में लिया फैसला
पीयू हॉस्टलर्स की घर वापसी की तैयारी, प्रशासन ने बैठक में लिया फैसला

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स को घर वापसी की तैयारी करने के निर्देश दे दिए हैं। इस संबंध में अगले कुछ दिनों में नोटिस भी जारी हो सकता है। कैंपस में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बाद पीयू प्रशासन ने हॉस्टल में रहने वाले करीब आठ सौ स्टूडेंट्स की सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया है। इस मामले को लेकर बुधवार को पीयू डीन स्टूडेंट वेलफेयर (डीएसडब्ल्यू) और सभी हॉस्टल वार्डन की अहम बैठक हुई। करीब आधे घंटे तक ऑनलाइन चली बैठक में सभी हॉस्टल वार्डन से हॉस्टल में रह रहे स्टूडेंट्स की पूरी रिपोर्ट मांगी गई है।

पीयू कैंपस के हॉस्टल में इस समय 480 लड़कियां और 305 लड़के विभिन्न हॉस्टल में रह रहे हैं। पीयू अधिकारियों ने वार्डन को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि जिन स्टूडेंट्स का हॉस्टल में रहना बहुत जरूरी है सिर्फ उन्हें ही रहने की अनुमति दी जाए, अन्य सभी स्टूडेंट्स को इसी हफ्ते घर जाने के लिए कह दिया जाए। इस संबंध में अभी लिखित में निर्देश तो जारी नहीं किए हैं, लेकिन अगले एक दो दिन में सभी वार्डन से स्टूडेंट्स से बातचीत कर हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स की लिस्ट देने को कहा गया है। पंजाब यूनिवर्सिटी को हाल ही में यूटी प्रशासन ने हॉस्टल में रहने वाले सभी स्टूडेंट्स के बारे में डाटा मांगा था, जिसमें स्टूडेंट्स के आधार कार्ड और उनके होम स्टेट के बारे में जानकारी शामिल है। हॉस्टल वार्डन और स्टॉफ हो रहा संक्रमित

पीयू प्रशासन ने रिसर्च स्कॉलर और साइंस विभागों में फाइनल सेमेस्टर के स्टूडेंट्स की जरूरतों को देखते हुए हॉस्टल अलॉटमेंट की अनुमति दी थी। पीयू के कई ब्वॉयज और ग‌र्ल्स हॉस्टल वार्डन के साथ ही कई कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए। ऐसे में हॉस्टल स्टूडेंट्स की सुरक्षा को लेकर भी पीयू प्रशासन सकते में आ गया है। पीयू के साइंस विभाग के भी कुछ रिसर्च स्कॉलर कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। बीते दिनों में पीयू कैंपस में भी कोरोना के मामले बढ़ने के बाद पीयू प्रशासन ने फिलहाल हॉस्टलर्स को घर भेजने का फैसला लिया है। विदेशी स्टूडेंट्स पिछले साल ही स्वदेश लौट चुके हैं। पीयू अधिकारियों के अनुसार सिर्फ उन्हीं स्टूडेंट्स को हॉस्टल में अनुमति मिलेगी जिनके विभागाध्यक्ष और रिसर्च गाइड अनुमति पत्र जारी करेंगे।

chat bot
आपका साथी