पीयू टीचर्स के पास छोटे फ्लैट, फैकल्टी हाउस को क्वारंटाइन सेंटर बनाने की मांग

जागरण संवाददाता चंडीगढ़ पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:45 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:45 AM (IST)
पीयू टीचर्स के पास छोटे फ्लैट, फैकल्टी हाउस को क्वारंटाइन सेंटर बनाने की मांग
पीयू टीचर्स के पास छोटे फ्लैट, फैकल्टी हाउस को क्वारंटाइन सेंटर बनाने की मांग

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने कर्मचारियों और प्रोफेसर के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। कर्मचारियों के साथ ही उनके परिवार के सदस्य भी कोरोना संकमित हैं लेकिन सभी के पास कोविड संक्रमितों को होम आइसोलेशन की जगह नहीं है। पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन(पुटा) ने सोमवार पीयू कुलपति को पत्र लिखकर पीयू स्थित फैकल्टी हाउस को होम आइसोलेशन के लिए दिए जाने की मांग की है। पुटा प्रेसिडेंट डा. मृत्युंजय कुमार और सेक्रेटरी डा. अमरजीत सिंह नोरा का कहना है कि पीयू फैकल्टी में काफी शिक्षक टीचर्स फ्लैट में रहते हैं, लेकिन इन फ्लैट में कोरोना होने की स्थिति में मरीज को अलग रखने में काफी दिक्कत आ रही है। उन्होंने कहा कि पीयू के फैकल्टी हाउस में सिगल कमरों में कोरोना मरीजों को बेहतर आइसोलेशन किया जा सकता है। पुटा पीयू स्थित इंटरनेशनल हॉस्टल में वेस्टर्न कमांड की ओर से तैयार कोविड केयर सेंटर में पीयू कर्मचारियों के लिए दस बेड रिजर्व करने के लिए यूटी प्रशासक को भी पत्र लिख चुका है।

पीयू नॉन टीचिग ने वीसी के घर के बाहर किया प्रदर्शन

पंजाब यूनिवर्सिटी नॉन टीचिग स्टाफ ने कोरोना से कर्मचारियों की मौत होने और पीयू प्रशासन द्वारा इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाए जाने को लेकर सोमवार को पहले वीसी दफ्तर और फिर वीसी हाउस के सामने प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने कुलपति से कोविड महामारी में कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर कई मांग रखी हैं। कर्मचारियों का कहना है कि जिन कर्मचारियों की कोरोना से मौत हुई है उनके परिवार के सदस्यों को तुरंत नौकरी और मुआवजा दिया जाए। पीयू के सभी कर्मचारियों का 50 लाख और स्वास्थ्य सेवाओं में लगे कर्मचारियों का एक करोड़ का बीमा किया जाना चाहिए। साथ ही पीयू कैंपस को 15 दिनों के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया जाए। पीयू नॉन टीचिग स्टॉफ के सदस्य डा. सुशील कुमार, हन्नी ठाकुर, संजीव वर्मा,रंजीत सिंह,रामानंद,अश्वनी कुमार,बलवंत, संदीप ग्रोवर, प्रदीप पटोला भी इस मौके पर मौजूद थे।

कोट्स .

पीयू कुलपति से फैकल्टी हाउस को कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए होम आइसोलेशन सेंटर के लिए देने की मांग की गई है। सभी टीचर्स के पास बड़े घर नहीं है। इस मुसीबत में पीयू प्रशासन को इस बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए। कैंपस में बने आर्मी कोविड केयर सेंटर में भी दस बेड पीयू कर्मचारियों के लिए रिजर्व करने की मांग की गई है।

डॉ. मृत्युंजय कुमार, प्रेसिडेंट पुटा

chat bot
आपका साथी