चंडीगढ़ में पीयू के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स को राहत, इंटर्नशिप के साथ दे सकेंगे पेपर

पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इंजीनिय¨रग स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है। सेक्टर-26 स्थित चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नोलॉजी (सीसीईटी) और पीयू रीजनल सेंटर होशियारपुर स्थित यूआइइटी के सातवें सेमेस्टर स्टूडेंट्स को मौजूदा सेमेस्टर की परीक्षा देने की अनुमति मिल गई है।

By Edited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:21 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:21 AM (IST)
चंडीगढ़ में पीयू के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स को राहत, इंटर्नशिप के साथ दे सकेंगे पेपर
पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इंजीनिय¨रग स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है।

चंडीगढ़, डॉ. सुमित सिंह श्योराण। पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है। पीयू स्थित यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नोलॉजी (यूआइईटी) के साथ ही सेक्टर-26 स्थित चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नोलॉजी (सीसीईटी) और पीयू रीजनल सेंटर होशियारपुर स्थित यूआइइटी के सातवें सेमेस्टर स्टूडेंट्स को मौजूदा सेमेस्टर की परीक्षा देने की अनुमति मिल गई है। सातवें सेमेस्टर के अधिकतर स्टूडेंट्स इन दिनों इंटर्नशिप और कोर्स वर्क से जुड़े हुए थे। ऐसे स्टूडेंट्स की संख्या 800 के करीब है। स्टूडेंट्स ने पीयू प्रशासन से इन दिनों पीयू द्वारा जारी ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षाओं में भी अपीयर होने की अनुमति मांगी थी। स्टूडेंट्स का कहना है कि ऑनलाइन परीक्षा में स्टूडेंट्स इंटर्नशिप करते हुए भी परीक्षा दे सकते हैं।

स्टूडेंट्स ने इस संबंध में पीयू प्रशासन को मांगपत्र भी दिया था। पीयू उच्च अधिकारियों ने शुक्रवार को सभी सातवें सेमेस्टर स्टूडेंट्स को मौजूदा ऑनलाइन परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी। 19 फरवरी को हो चुकी परीक्षा नहीं दे पाए स्टूडेंट्स अब 15 मार्च को परीक्षा दे सकेंगे। परीक्षा को लेकर डेटशीट पीयू वेबसाइट पर जारी कर दी है। पीयू कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन प्रो. जगत भूषण ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि इंजीनिय¨रग के सातवें सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को मौजूदा सेमेस्टर परीक्षा देने की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि जो स्टूडेंट्स परीक्षा नहीं दे पाए, वह मार्च में ही दूसरे चांस में अपीयर हो सकेंगे।

तीन परीक्षाएं हुई रद, कंप्यूटर साइंस की परीक्षा होगी दोबारा

पंजाब यूनिवर्सिटी की ओर से बीते दिनों बीए-बीएससी लेवल पर हुई कंप्यूटर साइंस परीक्षा को प्रश्न पत्र में गलती की वजह से रद करना पड़ा है। पीयू प्रशासन अब इस परीक्षा को फिर से आयोजित करेगा। पीयू अधिकारियों के अनुसार इसी हफ्ते दोनों पेपर की नई तिथि जारी कर दी जाएगी। पीयू की अभी तक तीन ऑनलाइन परीक्षाएं रद हो चुकी हैं।

पीयू में ट्रेनिंग प्रोग्राम संपन्न

पीयू स्थित यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेस (यूआइपीएस) की यूजीसी के सहयोग से आयोजित एक हफ्ते के वेब फैकल्टी ट्रे¨नग स्कूल का शनिवार को समापन हो गया। प्रोग्राम में 13 राज्यों के 36 फैकल्टी और शोधकर्ताओं ने हिस्सा लिया। समापन के दौरान डायरेक्टर नाइपर हैदराबाद प्रोफेसर शशि बाला ¨सह मुख्य वक्ता थीं। यूआइपीएस चेयरपर्सन प्रो. इंदूपाल कौर और डीयूआइ प्रो. वीआर सिन्हा ने भी वर्चुअल प्रोग्राम में शिरकत की।

chat bot
आपका साथी