सीनेट चुनाव से पहले पीयू ने शिक्षकों को पास्ट सर्विस का दिया तोहफा

पंजाब यूनिवर्सिटी सीनेट चुनाव से पहले उच्च अधिकारियों के पास महीनों से लटकी हुई फाइले क्लीयर होनी शुरु हो गई हैं। पंजाब यूनिवर्सिटी कुलपति प्रो.राजकुमार की ओर से पास्ट सर्विस के बेनिफिट को लेकर गठित कमेटी ने शिक्षकों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

JagranTue, 20 Apr 2021 08:36 AM (IST)
सीनेट चुनाव से पहले पीयू ने शिक्षकों को पास्ट सर्विस का दिया तोहफा

डा. सुमित सिंह श्योराण , चंडीगढ़

पंजाब यूनिवर्सिटी सीनेट चुनाव से पहले उच्च अधिकारियों के पास महीनों से लटकी हुई फाइले क्लीयर होनी शुरु हो गई हैं। पंजाब यूनिवर्सिटी कुलपति प्रो.राजकुमार की ओर से पास्ट सर्विस के बेनिफिट को लेकर गठित कमेटी ने शिक्षकों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। 13 शिक्षकों को इसमें शामिल किया गया है। इस संबंध में लेटर भी जारी कर दिया गया है। उधर मामले में कमेटी ने 50 के करीब अन्य मामलों में भी संबंधित शिक्षकों से जरुरी प्रमाण पत्र 15 दिनों के भीतर जमा करने के निर्देश जारी किए हैं। सीनेट चुनाव के समापन तक सभी मामलों को क्लीयर करने की तैयारी की जा रही है। पास्ट सर्विस को लेकर कुलपति की ओर से पूर्व डीयूआइ आरके सिगला की अध्यक्षता में आठ सदस्यों की कमेटी गठित की थी। कमेटी की पहली बैठक 21 अगस्त 2020 को हुई थी। मामले को लेकर कई दौर की बैठक के बाद भी मामले में क्लीयरेंस नहीं हो रही थी। बीते दिनों पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन(पुटा) और सीनेट चुनाव के उम्मीदवारों ने मामले में कुलपति को लेटर दिया था। मौजूदा चुनावी मौहाल को देखते हुए पीयू प्रशासन ने आखिर सोमवार को पहली लिस्ट जारी कर दी है। मामले में पुटा प्रेसिडेंट डा.मृत्युंजय कुमार का कहना है कि शिक्षकों की पास्ट सर्विस का मुद्दा काफी समय से लंबित था। प्रशासन के इस फैसले का पुटा स्वागत करता है। अन्य मामलों से जुड़ी फाइलों पर भी जल्द कार्रवाई की जानी चाहिए। इन टीचर्स को मिलेगा लाभ

पास्ट सर्विस को लेकर गठित कमेटी की ओर से जिन नामों पर फाइनल मुहर लगाई गई है उनमें डा. गौरव गौड,डा.उपनीत कौर मांगट,डा.कंवलप्रीत कौर,अर्जून सिंह ठाकुर,डा.रजनीश सरयाल,डा.विजेता चड्डा,डा. तनजीर कौर,डा.गुरमीत कौर,डा. मनी चोपड़ा,डा.रवनीत कौर,डा. विजय कुमार,डा. विवेक पाहवा और डा. सुखबीर कौर के नाम शामिल हैं। इन सभी टीचर्स को पीयू प्रशासन की ओर से पत्र जारी कर दिया गया है। उधर पीयू ने लंबित मामलों को भी जल्द निपटाने के लिए अगले महीने तक मीटिग बुलाने की तैयारी कर ली है। उधर कमेटी ने 6 शिक्षकों को योग्यता पूरी नहीं करने के कारण पास्ट सर्विस का लाभ देने से मना कर दिया है। कैस प्रमोशन की फाइल भर भी फैसला जल्द

पंजाब यूनिवर्सिटी में करियर एडवांसमेंट स्कीम(कैस) के तहत 125 प्रोफेसर की प्रमोशन मामले में भी जल्द खुशखबरी मिलने की उम्मीद है। 18 अप्रैल को दैनिक जागरण ने मामले को लेकर प्रमुखता से प्रकाशित किया था। सूत्रों के अनुसार सोमवार को कैस प्रमोशन से जुड़ी फाइल को रजिस्ट्रार आफिस को अंतिम कार्रवाई के लिए भेज दिया गया है। मामले में अगले हफ्ते तक प्रमोशन की लेटर जारी होने की उम्मीद है। सीनेट चुनाव में मुद्दा बन रही सभी फाइलों को आजकल प्राथमिकता के आधार पर क्लीयर किया जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.