PU चंडीगढ़ ने जारी की लाॅ एंट्रेंस की Answerkey, आपत्ति के लिए 22 तक भेजें ईमेल, 300 सीटों पर होगा दाखिला

पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ ने एलएलबी (तीन वर्षीय कोर्स) में दाखिले के लिए 14 अगस्त को आयोजित किए गए एंट्रेंस टेस्ट की आंसरकी जारी कर दी है। एंट्रेंस में अपीयर होने वाले स्टूडेंट्स 22 अगस्त दोपहर 1.30 बजे तक आंसरकी को लेकर ईमेल के जरीये आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 10:24 AM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 10:24 AM (IST)
PU चंडीगढ़ ने जारी की लाॅ एंट्रेंस की Answerkey, आपत्ति के लिए 22 तक भेजें ईमेल, 300 सीटों पर होगा दाखिला
पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ स्थित स्टूडेंट सेंटर की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ ने एलएलबी (तीन वर्षीय कोर्स) में दाखिले के लिए 14 अगस्त को आयोजित किए गए एंट्रेंस टेस्ट की आंसरकी जारी कर दी है। पीयू प्रवक्ता अनुसार स्टूडेंट्स वेबसाइट http://exams.puchd.ac.in/show-noticeboard.php पर आंसरकी देख सकते हैं। एंट्रेंस में अपीयर होने वाले स्टूडेंट्स 22 अगस्त दोपहर 1.30 बजे तक आंसरकी को लेकर ईमेल- arcet@pu.ac.in पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। निर्धारित तिथि के बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं होगा।

उधर, पीयू द्वारा शुक्रवार को यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज (यूआइएलएस) के पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स में दाखिले के लिए एंट्रेंस टेस्ट आयोजित किया गया। पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एंट्रेंस के लिए कुल 14 सेंटर बनाए थे, जिनमें 12 पीयू कैंपस एक होशियारपुर और एक सेंटर लुधियाना में बनाया गया था। एंट्रेंस के लिए 3785 स्टूडेंट्स ने आवेदन किया, जिसमें से 3338 (88.19 फीसद) परीक्षा में अपीयर हुए। पीयू अधिकारियों के अनुसार सभी सेंटर पर परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई है।

12 सितंबर को पीएचडी एंट्रेंस

पंजाब यूनिवर्सिटी की ओर से इस सत्र में सभी एंट्रेंस एग्जाम आयोजित किए जा रहे हैं। जानकारी अनुसार अब अंडर ग्रेजुएट कोर्स के लिए यूजी सीईटी एंट्रेंस और एमफिल-पीएचडी में दाखिले के लिए एंट्रेंस होना है। पीयू प्रशासन 12 सितंबर को एमफिल-पीएचडी के लिए एंट्रेंस आयोजित करेगा। 2020 में पीयू एमफिल पीएचडी एंट्रेंस आयोजित नहीं कर सका था। जिसे मार्च -2021 में आयोजित करना पड़ा था। पहली बार पीयू पीएचडी के लिए साल में दो बार एंट्रेंस आयोजित करने जा रहा है। मार्च में कोरोना के कारण काफी कम संख्या में स्टूडेंट्स

ने एंट्रेंस में हिस्सा लिया था।

पीयू ने रिजल्ट घोषित किया

पंजाब यूनिवर्सिटी ने दिसंबर 2020 और मई 2021 में आयोजित विभिन्न कक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। पीयू प्रवक्ता अनुसार बीए एलएलबी(ऑनर्स) पांच वर्षीय पहले सेमेस्टर, चौथे सेमेस्टर और बीकाॅम एलएलबी चौथे सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित कर दिया है। स्टूडेंट्स पीयू और विभाग की वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं।

chat bot
आपका साथी