प्रमोशन में रोटेशन पॉलिसी पर PU प्रशासन ने दिया आश्वासन, कर्मचारियों ने वापस लिया मास कैजुअल लीव का फैसला

प्रमोशन में रोटेशन सिस्टम का विरोध कर रहे पीयू कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर मास कैजुअल लीव का फैसला लिया था। अधिकारियों ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया है कि मामले को लेकर सोमवार को उच्चाधिकारी बैठक करेंगे। इसके बाद उन्होंने निर्णय वापस ले लिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 02:49 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 02:49 PM (IST)
प्रमोशन में रोटेशन पॉलिसी पर PU प्रशासन ने दिया आश्वासन, कर्मचारियों ने वापस लिया मास कैजुअल लीव का फैसला
PU कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर कुलपति दफ्तर के सामने जमकर नारेबाजी की। जागरण

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी नाॅन टीचिंग कर्मचारी बीते 15 दिनों से प्रमोशन में रोटेशन सिस्टम लागू किए जाने का विरोध कर रहे हैं। सोमवार से पंजाब यूनिवर्सिटी और एफिलिएटेड काॅलेजों की सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू हो गई। कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर मास कैजुअल लीव का फैसला लिया था, लेकिन अधिकारियों ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया है कि मामले को लेकर सोमवार को उच्च अधिकारी बैठक करेंगे। परीक्षा में दिक्कत न पड़े इसे देखते हुए नाॅन टीचिंग कर्मचारियों ने सोमवार को मास कैजुअल लीव के फैसले को तो वापस ले लिया लेकिन विरोध प्रदर्शन को जारी रखा।

सोमवार को 100 से अधिक नाॅन टीचिंग कर्मचारी पीयू के प्रशासनिक ब्लाॅक से कुलपति दफ्तर तक हाथों में बैनर लिए रोष प्रदर्शन के साथ पहुंचे। करीब आधे घंटे तक कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर कुलपति दफ्तर के सामने जमकर नारेबाजी की। पीयू नाॅन टीचिंग जनरल कैटेगरी एसोसिएशन के सदस्य चांद कुमार ने कहा कि पीयू कैलेंडर में कहीं भी रिजर्व कैटेगरी के लिए प्रमोशन में रोटेशन सिस्टम का प्रावधान नहीं है। उन्होंने कहा कि चार जून को पीयू प्रशासन ने प्रमोशन के रोटेशन सिस्टम का ड्राफ्ट जारी कर दिया। इस मामले में पंजाब यूनिवर्सिटी सीनेट की ओर से गठित कमेटी की अनदेखी करते कुलपति की ओर से गठित कमेटी की सिफारिशों पर ही प्रमोशन के रोस्टर सिस्टम को लागू करने का फैसला ले लिया गया।

कर्मचारी बोले- सीनेट या सिंडिकेट ही निर्णय ले

कर्मचारियों की मांग है कि मामले में आने वाले समय में गठित होने वाली सीनेट और सिंडिकेट ही कोई फैसला ले। साथ ही रोटेशन के ड्राफ्ट पर सुझावों के लिए अभी और समय दिया जाए। पूरे मामले को लेकर पीयू के नाॅन टीचिंग कर्मचारियों में भारी रोष है। पंजाब यूनिवर्सटी और रीजनल सेंटर के करीब तीन हजार कर्मचारी पीयू के रोटेशन सिस्टम का विरोध कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें - UPSE की तैयारी कर रहे हिमाचल के 22 वर्षीय युवक ने चंडीगढ़ में की आत्महत्या, सुसाइड नोट पर लिखी मरने की वजह

chat bot
आपका साथी