पीयू चंडीगढ़ के असिस्टेंट प्रोफेसर का घर में मिला शव, कई दिनों से नहीं दिखे तो पड़ोसियों ने पुलिस को दी सूचना

पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना मिलेगी यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर एक मकान में रहने वाले असिस्टेंट प्रोफेसर कई दिनों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। पड़ोसियों के बेल बजाने के बावजूद कोई जवाब नहीं मिलने पर पुलिस को सूचना दी गई।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 02:59 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 02:59 PM (IST)
पीयू चंडीगढ़ के असिस्टेंट प्रोफेसर का घर में मिला शव, कई दिनों से नहीं दिखे तो पड़ोसियों ने पुलिस को दी सूचना
उनके शरीर के आसपास जमीन पर पड़े खून भी सूख चुके थे।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के असिस्टेंट प्रोफेसर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पड़ोसी की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने उनके सरकारी आवास से शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी। मृतक की पहचान 46 वर्षीय असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर कोमल सिंह के तौर पर हुई है। उन्हें यूनिवर्सिटी की तरफ से यौन शोषण का आरोप लगने के बाद 2018 में बर्खास्त कर दिया गया था। 

पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना मिलेगी यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर एक मकान में रहने वाले असिस्टेंट प्रोफेसर कई दिनों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। पड़ोसियों के बेल बजाने के बावजूद कोई जवाब नहीं मिलने पर पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने दरवाजा खोल कर देखा तो डॉक्टर कोमल जमीन पर पड़े हुए थे। उनके शरीर के आसपास जमीन पर पड़े खून भी सूख चुके थे। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि डॉक्टर कोमल की मौत कुछ दिनों पहले हुई होगी। 

पुलिस की जांच में सामने आया कि डॉक्टर कोमल मूलरूप से लुधियाना के रहने वाले थे। उनकी की पत्नी तलाक होने के बाद से विदेश में रहती है। उनके दोनों बच्चे भी उनके साथ नहीं रहते थे। जबकि वह अपने सरकारी आवास में अकेले रहते थे। वर्ष 2015 में डॉक्टर कोमल पर यौन शोषण का आरोप लगा था। जिसके बाद पीयू प्रशासन की तरफ से वर्ष 2018 में उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था। जिसके बाद कुछ लोगों का कहना है कि वह कुछ मानसिक परेशानियों से भी गुजर रहे थे। वहीं, थाना पुलिस की प्राथमिक जांच के आधार पर मामला हार्ट अटैक होने का भी लग रहा है। 

chat bot
आपका साथी