पंजाब सिविल सर्विसेस रिजल्ट में पीयू और पेक के स्टू़डेंट्स ने जमाई धाक

पंजाब सिविल सर्विसेस (पीसीएस) के रिजल्ट में चंडीगढ़ के युवाओं ने इस बार भी शानदार प्रदर्शन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 02:59 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 02:59 PM (IST)
पंजाब सिविल सर्विसेस रिजल्ट में पीयू और पेक के स्टू़डेंट्स ने जमाई धाक
पंजाब सिविल सर्विसेस रिजल्ट में पीयू और पेक के स्टू़डेंट्स ने जमाई धाक

डा. सुमित सिंह श्योराण , चंडीगढ़

पंजाब सिविल सर्विसेस (पीसीएस) के रिजल्ट में चंडीगढ़ के युवाओं ने इस बार भी शानदार प्रदर्शन किया है। रिजल्ट में पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) और पंजाब इंजीनियरिग कॉलेज (पेक) के स्टूडेंट्स ने अपनी धाक जमाई है। पंजाब सिविल सर्विस कमीशन (पीपीएससी) ने शुक्रवार को पंजाब स्टेट सिविल सर्विसेज कंबाइंड कंपीटेटिव एग्जामिनेशन-2020 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। रिजल्ट में इस बार भी बेटियों का दबदबा रहा। पीसीएस टॉपर भी इस बार उपेंद्रजीत कौर बराड़ रही। जानकारी अनुसार चंडीगढ़ से डिग्री हासिल करने वाले या यहां से कोचिग लेने वाले करीब 45 स्टूडेंट्स का पीसीएस में चयन हुआ है। सेक्टर-36 स्थित एमसीएम डीएवी कॉलेज फॉर वूमेन की तीन छात्राओं का पीसीएस में चयन हुआ है, जिसमें रुपदीप कौर, प्रिया खेरा और गुरसिमरनजीत कौर शामिल हैं। तीनों ने एमसीएम से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी। गुरसिमरनजीत कौर इस समय पंजाब यूनिवर्सिटी के पब्लिक एडिमिनिस्ट्रेशन विभाग में मास्टर प्रथम वर्ष की छात्रा है। गुरसिमरनजीत कौर ने बीसी कैटेगरी में पांचवा स्थान हासिल किया है। रुपदीप कौर और प्रिया खेरा मूल से जलालाबाद की रहने वाली हैं।

पंजाब यूनिवर्सिटी के इकोनॉमिक्स विभाग की छात्रा पूर्णिमा सूदन का भी पीसीएस में चयन हुआ है। सूदन इस समय पीएचडी कर रही हैं। पजाब इंजीनियरिग कॉलेज से डिग्री हासिल करने वाले जसनदीप कंग का भी पीसीएस में चयन हुआ है। इनके पिता चंडीगढ़ पुलिस में कार्यरत हैं। पीयू से एमएससी करने वाले स्टूडेंट ऋषभ बंसल का भी पीसीएस में चयन हुआ है। पीसीएस के 77 पदों पर हुआ चयन

पीसीएस के 77 पदों के लिए फरवरी 2021 में प्रारंभिक परीक्षा हुई थी। इस परीक्षा में करीब तीस हजार कैंडिडेट्स अपीयर हुए। मुख्य परीक्षा के बाद कुल पदों के तीन गुणा कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। शुक्रवार को इंटरव्यू का अंतिम दौर होते ही परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया। रिजल्ट में कई गरीब परिवारों से ताल्लुक रखने वाले कैंडिडेट्स का चयन हुआ है। बीते साल पीसीएस और दिल्ली ज्यूडिशियल रिजल्ट में भी पीयू स्थित लॉ विभाग और यूआइएलएस विभाग के कई स्टूडेंट्स का चयन हुआ था। कोट्स ..

पीसीएस रिजल्ट में पीयू और पेक से काफी स्टूडेंट्स चयनित हुए हैं। लड़कियों ने रिजल्ट में शानदार प्रदर्शन किया है। इस बार बहुत ही सामान्य परिवार के युवाओं का चयन हुआ है। ग्रामीण क्षेत्र से भी काफी उम्मीदवार चयनित हुए हैं। सभी सफल कैंडिडेट्स को सफलता पर ढेरों बधाई।

प्रोफेसर अनिल कुमार, डायरेक्टर आइएएस स्टडी सर्कल चंडीगढ़

chat bot
आपका साथी