मोहाली एयरपोर्ट रोड पर पीटीआइ शिक्षकों का धरना, कई किमी लंबा जाम, पुलिस के मनाने पर भी नहीं माने

गुस्साए शिक्षक करीब 12 बजे एयरपोर्ट रोड पहुंचे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। सड़क पर बैठे शिक्षकों के बारे में सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया। शिक्षकों के धरने के वजह से लगे जाम को खुलवाने के लिए पुलिस ने कई प्रयास किए।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 03:46 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 03:46 PM (IST)
मोहाली एयरपोर्ट रोड पर पीटीआइ शिक्षकों का धरना, कई किमी लंबा जाम, पुलिस के मनाने पर भी नहीं माने
शिक्षकों के धरने में किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी भी पहुंचे थे।

जागरण संवाददाता, मोहाली। मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे पीटीआइ शिक्षकों (PTI Teachers) ने सोमवार को मोहाली के एयरपोर्ट रोड पर जाम लगा दिया। मांगे पूरी न होने के विरोध में शिक्षक सड़क के बीचों बीच बैठ गए, जिसके चलते एयरपोर्ट रोड पर वाहनों की आवाजाही रुक गई और कई किमी लंबा जाम लग गया। 

गुस्साए शिक्षक करीब 12 बजे एयरपोर्ट रोड पहुंचे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। सड़क पर बैठे शिक्षकों के बारे में सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया। शिक्षकों के धरने के वजह से लगे जाम को खुलवाने के लिए पुलिस ने कई प्रयास किए गए लेकिन शिक्षक नहीं माने। गुरुद्वारा सिंह शहीदां के पास शिक्षक सड़क पर बैठ गए।

ध्यान रहे कि पिछले करीब पंद्रह दिनों से चार पीटीआइ शिक्षक पानी की टंकी पर भूखहड़ताल बैठे हुए हैं। शिक्षकों की मांग है कि जब तक 646 बेरोजगार पीटीआइ शिक्षकों को मेरिट सूची के आधार पर नियुक्ति पत्र जारी नहीं कर दिए जाते तब तक उनका प्रदर्श जारी रहेगा।

2011 से सरकारी नौकरी की नियुक्ति को लेकर दर-दर भटक रहे बेरोजगार पीटीआइ टीचर यूनियन के सदस्यों ने एयरपोर्ट रोड पर स्थित गांव सोहाना के पास धरना लगाकर पक्का मोर्चा लगाया हुआ है। शिक्षकों का आरोप है कि सरकार बात नहीं कर रही। जो साथी पानी की टंकी पर चढ़े हैं उनकी हालत खराब हो रही है। इसलिए ये जाम लगाया गया है, ताकि शिक्षकों की बात सरकार तक पहुंच सके और मागों को पूरा किया जाए। 

इसी मोर्चे के बीच सोमवार को किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी भी पहुंच गए। चढ़ूनी ने कहा कि शिक्षक सड़कों पर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं ओर नेता राजनीति नहीं राज कर रहे हैं। शिक्षकों की मांगों को सरकार की ओर से पूरा किया जाना चाहिए। उधर जाम अचानक शिक्षकों की ओर से लगाए गए जाम के कारण पुलिस के हाथ पैर पूल गए। पुलिस अधिकारियों को इस बात की जानकारी ही नहीं थी शिक्षक जाम लगा सकते हैं। दोपहर बाद पुलिस की ओर से जाम खुलवाया जा सका।

chat bot
आपका साथी