ऑड-ईवन से दुकानें खोलने के लिए भेजेंगे प्रस्ताव

कोरोना के कारण पैदा हुए हालात के मद्देनजर दुकानदारों और व्यापारियों को पेश आ रही मुश्किलों के हल के लिए जिले के दुकानदारों और व्यापारियों के साथ शुक्रवार को जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में विशेष मीटिग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:42 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:42 AM (IST)
ऑड-ईवन से दुकानें खोलने के लिए भेजेंगे प्रस्ताव
ऑड-ईवन से दुकानें खोलने के लिए भेजेंगे प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, मोहाली : कोरोना के कारण पैदा हुए हालात के मद्देनजर दुकानदारों और व्यापारियों को पेश आ रही मुश्किलों के हल के लिए जिले के दुकानदारों और व्यापारियों के साथ शुक्रवार को जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में विशेष मीटिग की गई। मीटिग में डीसी गिरीश दयालन ने बताया कि जिले के दुकानदारों और व्यापारियों को पेश आ रही मुश्किलें और कोरोना के कारण पैदा हुए हालात के मद्देनजर जिले की दुकानें ऑड -ईवन प्रणाली के आधार पर हफ्ते में 6 दिन तय समय के लिए खोलने के बारे प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा। उस प्रस्ताव में यह प्रपोजल भी शामिल किया जाएगा कि जिले के प्राइवेट दफ्तर 33 फीसद स्टाफ के साथ खोले जा सकें। हालांकि जरूरी चीजों सबंधी दुकानें पहले जारी निर्देशों के मुताबिक ही खुली रहेंगी।

डीसी ने कहा कि सरकार ने जो भी पाबंदियां लगाई गई हैं, वह लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए ही लगाई गई हैं। जिला प्रशासन दुकानदारों और व्यापारियों की सभी मुश्किलों के हल के लिए प्रयास कर रहा है और दुकानदारों और व्यापारियों द्वारा दुकानें खोलने सबंधी रखी गई मांग को ध्यान में रखते ही उपरोक्त प्रस्ताव सरकार को भेजा जा रहा है।

डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन को कोरोना के खिलाफ जंग में दुकानदारों और व्यापारियों के सहयोग की बहुत जरूरत है। इसलिए दुकानदार और व्यापारी इस बात का ध्यान रखें कि एक तो वह कोरोना से बचाव सबंधी सभी हिदायतों का पालन करें और दूसरा अपनी, अपने परिवार और अपने स्टॉफ की वैक्सीनेशन जरूर करवाएं।

दुकानदारों और व्यापारियों ने जहां कहीं भी वैक्सीनेशन या टेस्टिग कैंप लगाने हैं, जिला प्रशासन की तरफ से वहां कैंप लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में टेस्टिग अहम हथियार है। इसके मद्देनजर दुकानदारों और व्यापारियों को टेस्टिग किटें भी मुहैया करवाई जाएंगी, जिससे वह लगातार अपनी टेस्टिग करते रहें।

इसके साथ-साथ रेहड़ी छोटी दुकान वालों की वैक्सीनेशन और टेस्टिग के लिए विशेष कदम जारी हैं। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि एक हफ्ते के बाद हालात का जायजा लेकर फिर नए प्रस्ताव के अंतर्गत अगला फैसला लिया जाएगा।

जिला पुलिस प्रमुख सतिदर सिंह ने कहा कि कोरोना के कारण हालात गंभीर बने हुए हैं। इसलिए हर नागरिक सरकार की तरफ से जारी हिदायतों का पालन करके मिशन फतेह के अंतर्गत सरकार का सहयोग करे और नियमों का उल्लंघन बिलकुल नहीं किया जाए।

इस मौके पर व्यापारियों और दुकानदारों ने जिला प्रशासन को हरसंभव सहयोग देने का आश्वासन दिया। मीटिग में एडीसी आशिका जैन, एडीसी (विकास) राजीव कुमार गुप्ता, सहायक कमिशनर तरसेम चंद, एसडीएम मोहाली जगदीप सहगल, एसडीएम खरड़ हिमांशू जैन, एसडीएम डेराबसी कुलदीप बावा, मोहाली व्यापार मंडल के प्रधान विनीत वर्मा और सीनियर मीत प्रधान इकविदर सिंह गौसल सहित जिले के दुकानदार और व्यापारी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी