डा. सुरजीत पातर और सीचेवाल लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घडुंआ में फैप स्टेट अवार्ड समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम पंजाब के प्राइवेट स्कूलों को पहली बार राज्य स्तरीय अवॉर्ड देने के लिए करवाया था जिसे फैडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्ज एंड एसोसिएशन ऑफ पंजाब ने आयोजित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 07:00 PM (IST)
डा. सुरजीत पातर और सीचेवाल लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित
डा. सुरजीत पातर और सीचेवाल लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित

जागरण संवाददाता, मोहाली : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घडुंआ में फैप स्टेट अवार्ड समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम पंजाब के प्राइवेट स्कूलों को पहली बार राज्य स्तरीय अवॉर्ड देने के लिए करवाया था, जिसे फैडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्ज एंड एसोसिएशन ऑफ पंजाब ने आयोजित किया। इन पुरस्कारों के तहत राज्य के प्राइवेट स्कूलों को विभिन्न श्रेणियों में बेस्ट स्कूल, बेस्ट प्रिसिपल, बेस्ट टीचर और बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड प्रदान किए गए, जिसमें 569 स्कूल अवॉर्ड और 132 प्रिसीपल अवॉर्ड शामिल हैं। हरियाणा के राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में उपस्थित हुए। उन्होंने कहा कि शिक्षकों ने कोरोना महामारी से उत्पन्न चुनौतियों को अवसरों में बदला है। इस मौके पर संत बलबीर सिंह सीचेवाल और डा. सुरजीत सिंह पातर को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और भारतीय हॉकी खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह को ग्रेटेस्ट ऑनर अवार्ड से सम्मानित किया गया। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के चांसलर सतनाम सिंह संधू ने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी हमेशा राज्य में शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने के लिए फेडरेशन के साथ खड़ी है, जिसके तहत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी स्कूलों में लीडरशिप ट्रेनिग प्रोग्राम आयोजित करने की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार है।

इन स्कूलों को मिला बेस्ट स्कूल इंफ्रास्ट्रक्चर अवार्ड

राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय ने बेस्ट स्कूल इंफ्रास्ट्रक्चर अवा‌र्ड्स का वितरण किया, जिसमें गुरुकुल ग्रोबर क्रांजा सीनियर सेकेंडरी स्कूल पटियाला, ड्रीम पब्लिक स्कूल रामगढ़ सीकरी तलवाड़ा, प्रेमजोत सिंह पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल कपूरथला, दयानंद आदर्श विद्यालय दसुहा होशियारपुर और एंजेल व‌र्ल्ड स्कूल मोरिडा शामिल हैं। शेष पुरस्कार डा. सुरजीत पटेल और पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस महेश ग्रोवर ने दिए। पुरस्कार समारोह के दौरान गोल्डन अर्थ कॉन्वेंट स्कूल लुधियाना के 15 वर्षीय छात्र कंवलजीत सिंह को विशेष सम्मान दिया गया, जिन्होंने अपने पैरों से पेंटिग बनाने के क्षेत्र में मिसाल कायम करने के साथ-साथ दूसरों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत भी रहे हैं।

76 स्कूलों को बेस्ट स्कूल का मिला अवॉर्ड

समारोह में कुल 76 स्कूलों को बेस्ट स्कूल (इको फ्रेंडली), 42 स्कूलों को बेस्ट स्कूल (स्वच्छ और स्वच्छ वातावरण), 34 को बेस्ट स्कूल (खेल सुविधाएं), 10 स्कूलों को बेस्ट स्कूल (डिजिटल), 196 बेस्ट स्कूल (इन्फ्रास्ट्रक्चर), 58 बेस्ट स्कूल (एकेडमिक परफोर्मेंस), 42 स्कूलों को बेस्ट स्कूल (इनोवेटिव टीचिग प्रैक्टिस), 109 को सर्वश्रेष्ठ स्कूल (अधिकतम सुविधाओं के साथ बजट के अनुकूल) व 2 स्कूलों को सर्वश्रेष्ठ स्कूल (विशेष आवश्यकता वाले छात्रों के लिए सुविधाएं) अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी