मेकअप-ब्यूटी इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए प्रोफेशनल कर रहे ट्रेन

जरूरतमंद युवाओं को ब्यूटी-मेकअप इंडस्ट्री में करियर बनाने को लेकर निशुल्क वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इसमें इंडस्ट्री के प्रोफेशनल्स ने युवाओं को मेकअप-ब्यूटी के गुर और बिजनेस को कैसे संभाला जाए पर बात की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 04:03 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 04:03 PM (IST)
मेकअप-ब्यूटी इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए प्रोफेशनल कर रहे ट्रेन
मेकअप-ब्यूटी इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए प्रोफेशनल कर रहे ट्रेन

शकर सिंह, चंडीगढ़

जरूरतमंद युवाओं को ब्यूटी-मेकअप इंडस्ट्री में करियर बनाने को लेकर निशुल्क वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इसमें इंडस्ट्री के प्रोफेशनल्स ने युवाओं को मेकअप-ब्यूटी के गुर और बिजनेस को कैसे संभाला जाए पर बात की। हेयर स्क्वेयर यूनिसेक्स सैलून, मोहाली द्वारा त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए इस वर्कशॉप का आयोजन किया गया। वर्कशॉप का संचालन मेकअप आíटस्ट एवं ब्यूटीशियन अनु शर्मा द्वारा किया गया। इस दौरान सूफी गायक डॉ ममता जोशी और पार्षद जगदीश समराई मौजूद रहे। हेयर स्क्वेयर यूनिसेक्स सैलून की मालिक परवीन ने कहा कि वर्कशॉप का मकसद युवाओं को इस फील्ड में लाना है। इन दिनों ब्यूटी-मेकअप से जुड़ी इंडस्ट्री में करियर बनाना बेहतर है। जिसमें हम उन्हें छोटे लेवल से बिजनेस शुरु करने से लेकर इंडस्ट्री में आगे कैसे ग्रो करें, ये भी बता रहे हैं। विभिन्न तकनीक पर आधारित रही वर्कशॉप

वर्कशॉप में युवाओं को अलग अलग दिन हेयर कट, बियर्ड, हेयर कलर, केराटिन, स्मूथनिंग, वैक्सिंग, सिल्क थेरेपी / ट्रीटमेंट, थ्रेडिंग, मैनीक्योर, पेडीक्योर, हेड मसाज, हेयर स्पा, रूट टच-अप, प्री-ब्राइडल और ब्राइडल से जुड़ी तकनीक को बताया। इसके अलावा वंदना राणा को हेयर स्क्वायर यूनिसेक्स सैलून का ब्राड एंबेसडर भी चुना गया। वह मिसेज नॉर्थ इंडिया ग्लैमरस 2019, नॉर्थ इंडिया साड़ी क्वीन की रनर अप, मिस एंड मिसेज नॉर्थ इंडिया क्वीन 2019 में नेचुरल ब्यूटी का टाइटल जीता। परवीन ने कहा कि इसके बाद हम युवाओं की एक और वर्कशॉप का आयोजन करेंगे, जिसमें उन्हें इंडस्ट्री में प्रतियोगिता और हर समय अपडेट कैसे रहें, पर बात होगी। परवीन ने कहा कि वह इस तरह की वर्कशॉप भविष्य में भी जरूरतमंद युवाओं के लिए करती रहेंगी। ताकि नई पीढ़ी और जरूरतमंद लोग भी इस व्यापार से जुड़कर आगे तक जा सकें। परवीन ने कहा कि अभी इस फील्ड में लोग काफी आए हैं, मगर उन्हें प्रोफेशनल ट्रेनिंग की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी