पूर्व सांसद चंदूमाजरा बोले, गांव बडी में शामलात जमीन पर बलबीर सिद्धू के इशारे पर हो रहा कब्जा

प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि कांग्रेस का न कोई नेता है और न नीति। कांग्रेस ने प्रताप सिंह कैरो से लेकर ज्ञानी जैन सिंह और अब कैप्टन का इस्तेमाल करके बाहर का रास्ता दिखा दिया। चंदूमाजरा नें कहा कि राजनीति में संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 03:00 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 03:14 PM (IST)
पूर्व सांसद चंदूमाजरा बोले, गांव बडी में शामलात जमीन पर बलबीर सिद्धू के इशारे पर हो रहा कब्जा
मोहाली में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा।

रोहित कुमार, मोहाली। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को नई पार्टी बनाने के लिए बधाई लेकिन नए शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने साफ कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन भाजपा के साथ शुरू से ही थे। वे भाजपा के साथ कोई नयागठजोड़ नहीं करेंगे। इससे साफ है कि पंजाब में पिछले साढे़ चार साल तक भाजपा की सरकार चली। श्री आनंदपुर साहिब से पूर्व सांसद और अकाली दल नेता प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा मोहाली में प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि गांव बड़ी की शामलाट जमीन पर पूर्व सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के इशारे पर कब्जे हो रहे हैं। चंदूमाजरा ने सिद्धू पर जमकर हमला बोला। चंदूमाजरा ने कहा कि कांग्रेस का न कोई नेता है और न नीति। कांग्रेस ने प्रताप सिंह कैरो से लेकर ज्ञानी जैन सिंह और अब कैप्टन का इस्तेमाल करके बाहर का रास्ता दिखा दिया। एक सवाल के जबाब में चंदूमाजरा नें कहा कि राजनीति में संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता। अगर कैप्टन शिअद के साथ गठजोड़ करेंगे तो वे उन पर निर्भर करता है।

गांव बडी की जमीन का मामला जाएगा अदालत

चंदूमाजरा ने चेतावनी दी कि गांव बड़ी की आगामी 25 नवंबर को होने वाली शामलात जमीन की बोली नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले गांव बलौंगी, दैडी, तंगोरी की शामलात जमीनों पर सिद्धू ने कब्जा किया अब गांव बड़ी की शामलात जमीन, जो कि करीब 90 करोड़ रुपये की है, एक निजी कंपनी के जरिए 2 करोड़ रुपये में 33 साल के लिए लीज पर दी जा रही है। चंदूमाजरा ने कहा कि इस जमीन को लीज पर न देने के लिए ग्राम पंचायत ने सिद्धू को एक मांग पत्र भी दिया। सिद्धू ने आश्वासन दिया की वे जमीन की बोली नहीं होने देंगे लेकिन अब बोली करवाई जा रही है। चंदूमाजरा ने कहा, इस मामले में अगर कोर्ट जाने की जरूरत पड़ी तो जाएंगे।

वीडियो हुआ वायरल

गांव बडी के सरपंच का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे साफ तौर पर कह रहे है कि पूर्व सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के दबाब में वे गांव की जमीन लीज पर देने का प्रस्ताव बीते जून माह में लेकर आए। वे नहीं चाहते थे कि जमीन पर लीज पर दी जाए।

अध्यापकों से मिले चंदूमाजरा

इस दौरान सोहाना में पानी की टंकी के पास धरने पर बैठे शिक्षकों से मिलने के लिए चंदूमाजरा पहूंचे। उन्हाेंने कहा कि सरकार ने कर्मचारियों के साथ झूठे वायदे किए, जिन्हें अब पूरा नहीं किया जा पा रहे। शिअद की सरकार बनने पर कर्मचारियों की सभी मांगों को पूरा किया जाएगा। नौकरियां नियमित की जाएंगी।

chat bot
आपका साथी