राम मंदिर निर्माण में चंदा जुटाने के लिए जीरकपुर में निकाली शोभायात्रा, हवन कर शुरू किया अभियान

आयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाने के लिए जीरकपुर में शोभायात्रा निकाली गई। इससे पहले हवन कर चंदा जुटाने के लिए अभियान की शुरुआत की गई। संयोजकों ने बताया कि लोगों से घर घर जाकर चंदा इकट्ठा किया जाएगा।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 01:04 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 01:04 PM (IST)
राम मंदिर निर्माण में चंदा जुटाने के लिए जीरकपुर में निकाली शोभायात्रा, हवन कर शुरू किया अभियान
राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाने के लिए निकाली गई शोभायात्रा।

जीरकपुर, जेएनएन। वीआइपी रोड पर स्थित पेंटा होम सोसायटी के सामने बने बंसल प्लाजा में राम मंदिर के लिए चंदा जुटाने के लिए शनिवार को हवन किया गया। इसके बाद भारी पुलिस बल की सुरक्षा में वीआइपी रोड पर शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा निकलने का मकसद लोगों को इसके लिए जागरूक करना था।

संयोजकों ने बताया कि श्रीराम जन्म भूमि निधि समर्पण अभियान के तहत पूरे देश में हवन कर भगवान वाल्मीकी का आशीर्वाद लेकर अभियान को शुरू किया गया। इसके तहत घर घर जाकर चंदा इकट्ठा किया जाएगा। आयोध्या में बनाए जाने वाले भव्य मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने के लिए पूरे जीरकपुर को कई इकायों में बांटा गया है। सुबह 9 बजे से शुरू किए गए वहन की सुरक्षा के लिए दो डीएसपी, दो एसएचओ, एक चौंकी इंजार्च के इलावा भारी पुलिस बल मौजूद था।

15 जनवरी से 27 फरवरी तक चलेगा अभियान

इस मौके मौजूद नवीन सांगवान, विशाल गर्ग, सुरिंदर कश्यप, निहारिका गर्ग, अर्श अग्रवाल, संजीव मोंगा, दीप्ति भाटिया, सतीश बंसल के अलावा बड़ी संख्या में राम भक्तों ने कार्यक्रम में शिरकत की और शोभायात्रा निकाली। 15 जनवरी से 27 फरवरी तक चंदा इकट्ठा किया जाएगा। इसके लिए हर शहर के लिए अलग से कमेटी बनाकर एक संयोजक लगया गया है। पूरे जीरकपुर को पांच हिस्सों में बांटा गया है। लोगों को चंदा देने के लिए दबाव नहीं बनाया जाएगा, जिसकी इच्छा होगी वहीं चंदा देगा। 

किसी से नहीं लिया जाएगा गुप्त दान

शोभा यात्रा में मौजूद लोगों ने बताया कि किसी भी व्यक्ति से गुप्त दान नहीं लिया जाएगा। चंदा इकट्ठा करने के लिए 10, 100, 1000, रुपये के कूपन बनाए गए हैं। 2000 हजार रुपये तक कूपन लिए जा सकते हैं, जिन पर चंदा देने वाले व्यक्ति का नाम पता लिखा जाएगा। अगर 2000 से ऊपर कोई चंदा देता है तो उसके लिए उसे अलग से रशीद फि जाएगी।

chat bot
आपका साथी