मोहाली में स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारियां जोरों पर, इस बार आजाद लड़ने की तैयारी में कई उम्मीदवार

जिला मोहाली में स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर तैयारी जोरों पर है। किसान आंदोलन का असर भी इस बार निगम चुनाव पर देखने को मिल रहा है। इस बार कई उम्मीदवार पार्टियां से किनारा कर आजाद तौर पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 01:45 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 01:45 PM (IST)
मोहाली में स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारियां जोरों पर, इस बार आजाद लड़ने की तैयारी में कई उम्मीदवार
जिला मोहाली में स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर तैयारी जोरों पर है।

मोहाली, रोहित कुमार। जिला मोहाली में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर तैयारी जोरों से चल रही है। वार्डबंदी से लेकर वोटर सूचियों के विवाद के बीच अब राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवार अपना पाला बदलने को तैयार है। किसान आंदोलन का असर निगम चुनाव पर थोड़ा बहुत नजर आ रहा है। इसलिए पार्टियां से किनारा कर उम्मीदवार आजाद तौर पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

जिला मोहाली में 195 सीटों पर चुनाव होना है। इनमें मोहाली नगर निगम की पचास, नगर कौंसिल खरड़ की 27, नगर कौंसिल कुराली की 17, नगर कौंसिल नयागांव की 21, नगर कौंसिल जीरकपुर की 31, नगर कौंसिल डेराबस्सी की 19, नगर कौंसिल लालडू की 17, नगर कौंसिल बनूड़ के लिए तेरह सीटों पर चुनाव होगा।

पिछली बार पार्टियों की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार जो इस बार आजाद तौर चुनाव या दूसरी पार्टी से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे है, उनमें पूर्व पार्षद बीबी मैनी और जसप्रीत कौर है। पिछली बार अकाली दल की टिकट पर चुनाव जीत कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इस बार भी कांग्रेस की टिकट पर ही लड़ेगें। पिछली बार कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले अतुल शर्मा ने आप का हाथ थाम लिया है। आप ने वार्ड नंबर 4 से अतुल शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा से अलग हुए जतिंदर आनंद की पत्नी कांग्रेस से वार्ड नंबर 11 से उम्मीदवार बनाई जाएगी।

आनंद ने पिछले चुनाव में भाजपा को अलविदा कह दिया था। कई अन्य पार्टियों के उम्मीदवार भी अपनी पार्टियों से किनारा करने की तैयारी कर रहे है। उन्हें जनता का कितना समर्थन मिलेगा, ये आने वाला समय बताएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले सप्ताह के अंत तक कौन सी पार्टी किस वार्ड से किसको उतारेगी, इसकी सूची आधिकारिक तौर पर जारी कर दी जाएगी। वहीं, पार्टियों ने अपने कार्यालय खोलने शुरू कर दिए है। प्रदेश के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के पहले कार्यालय को उद्घाटन किया। इस बीच हर कोई जीत का दावा कर रहा है।

chat bot
आपका साथी