एयरपोर्ट पर प्रीपेड टैक्सी मामले में टैक्सी वेलफेयर सोसाइटी को राहत नहीं

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर प्री-पेड टेक्सी सर्विस के लिए जारी टेंडर प्रक्रिया को चुनौती देने वाली याचिका पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कहा है कि याची की बिड को खारिज करने का कारण उन्हें तीन सप्ताह में बता दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 08:20 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 08:20 PM (IST)
एयरपोर्ट पर प्रीपेड टैक्सी मामले में टैक्सी वेलफेयर सोसाइटी को राहत नहीं
एयरपोर्ट पर प्रीपेड टैक्सी मामले में टैक्सी वेलफेयर सोसाइटी को राहत नहीं

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़ :

चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर प्री-पेड टेक्सी सर्विस के लिए जारी टेंडर प्रक्रिया को चुनौती देने वाली याचिका पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कहा है कि याची की बिड को खारिज करने का कारण उन्हें तीन सप्ताह में बता दिया जाएगा। इस जानकारी पर हाई कोर्ट ने कहा कि अब इस याचिका पर सुनवाई की जरूरत नहीं है। ऐसे में याची को बिना कोई राहत दिए हाई कोर्ट ने याचिका का निपटारा कर दिया। मामले में याची की ओर से एयरपोर्ट पर प्रीपेड टैक्सी के टेंडर प्रक्रिया को चुनौती दी गई थी।

एयरपोर्ट पर प्री-पेड टैक्सी सर्विस देने वाली टैक्सी वेलफेयर सोसाइटी ने याचिका दाखिल करते हुए कहा था कि चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के निदेशक ने 17 मई 2021 प्री-पेड टैक्सी सर्विस का टेंडर ऐसी टैक्सी यूनियन को दिया। जबकि इसके पास अनुभव नहीं है। याची ने बताया कि इस टेंडर को हासिल करने के लिए यूनियन ने फर्जी दस्तावेजों का सहारा लिया था। ऐसे में टेंडर खारिज किया जाना चाहिए। याची ने बताया कि उनकी यूनियन के कई ऐसे लोग हैं जिनकी भूमि का अधिग्रहण एयरपोर्ट बनाने के लिए किया गया था। इस दौरान उन्हें वादा किया गया था कि या तो उन्हें नौकरी दी जाएगी या एयरपोर्ट पर होने वाले अनुबंधों व अन्य कार्य में मौका दिया जाए। इसके बाद उन्होंने अपनी टैक्सी वेलफेयर सोसाइटी बनाई थी। साथ ही अस्थायी बूथ के लिए आवेदन किया था। उन्हें जनवरी में दो बूथ अलाट भी किए गए, लेकिन अब इस टेंडर की प्रक्रिया के दौरान याची की बिड को बिना कोई कारण बताए कैंसिल कर दिया गया।

याचिका पर कोर्ट को सूचित किया गया कि संबंधित अधिकारी तीन सप्ताह के भीतर बिड रद करने का आदेश याचिकाकर्ता को उपलब्ध करवा देंगे। इस जानकारी पर हाई कोर्ट ने याचिका का निपटारा कर दिया।

chat bot
आपका साथी