साइकिलगढ़ चंडीगढ़ में साइकिल रेस, प्रदीप कौड़ा और बीसी पांडेय बने ‘एक्यूला डी कोर्सा’ रेस के चैंपियन

सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ को साइकिलगढ़ भी कहा जाता है। इसकी वजह है कि शहर के लोग साइकिल को प्रमोट करने के लिए लगातार प्रयास करते हैं। शहर में कई साइकिल ग्रुप भी बने हुए हैं जो साइकिल को प्रमोट करने के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन करते हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:39 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:39 AM (IST)
साइकिलगढ़ चंडीगढ़ में साइकिल रेस, प्रदीप कौड़ा और बीसी पांडेय बने ‘एक्यूला डी कोर्सा’ रेस के चैंपियन
न्यू चंडीगढ़ में आयोजित साइकिल रेस में हिस्सा लेते साइकिलिस्ट।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ को साइकिलगढ़ भी कहा जाता है। इसकी वजह है कि शहर के लोग साइकिल को प्रमोट करने के लिए लगातार प्रयास करते हैं। शहर में कई साइकिल ग्रुप भी बने हुए हैं, जो साइकिल को प्रमोट करने के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन करते हैं। रविवार को न्यू चंडीगढ़ में आयोजित की गई साइकिल रेस ‘एक्यूला डी कोर्सा’ में साइकिलिस्ट प्रदीप कौड़ा ने ओपन वर्ग की रोड कैटेगरी में और बीसी पांडेय ने एमटीबी कैटेगरी में पहला स्थान हासिल किया।

न्यू चंडीगढ़ में आयोजित इस साइकिल रेस में सेंट जोंस के पूर्व और मौजूदा स्टूडेंट्स में साइकिलिंग को प्रमोट करने के लिए हिस्सा लिया। इस रेस का आयोजन जोनियंस ऑन बाइक्स और साइकिल वाॅक्स ने मिलकर किया था। रेस में अंडर 10 से लेकर पचास वर्ष से अधिक ओपन कैटेगरी में मुकाबले आयोजित किय गए। जिसमें साइकिलिस्ट ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

जोनियंस ऑन बाइक्स के फाउंडर अनमोल और माईकल ऐंजलो ने बताया कि पचास से अधिक प्रतिभागियों ने  इस रेस में हिस्सा लिया। तीस, बीस तथा दस किलोमीटर के रेसिंग ट्रैक पर छह वर्ष आयु वर्ग में मुकाबले करवाए गए। साइकिल वाॅक्स के फाउंडर विक्रांत शर्मा ने सभी विजेताओं को सम्मानित किया। 36 से 49 आयु वर्ग के एमटीबी मुकाबले में जगतदीप मठारु, जबकि रोड बाइक में विवेक कपूर ने बाजी मारी। 26 से 35 वर्ष के आयु वर्ग में एमटीबी का खिताब का जरनैल सिंह जबकि हाइब्रिड में दीपांकर वधवा प्रथम रहे। रोड बाइक में शरण मौजू ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया।

16 से 25 वर्ष की कैटेगरी में एमटीबी में यथार्थ को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ जबकि हाइब्रिड में करण दताना ने बाजी मारी। रोड कैटेगरी में विक्रम सेठ को पहली पोजिशन मिली। 11 से 15 साल की कैटेगरी में एमटीबी का खिताब अग्रिम भाटिया के नाम रहा जबकि हाइब्रिड में आदित्य अग्रवाल ने सबको पछाड़ पर पहला स्थान हासिल किया। रोड बाइक में शौर्य शर्मा प्रथम रहे। इवेंट की सबसे युवा कैटेगरी अंडर 10 में प्रतिभागियों में व्यापक जोश देखने को मिला जिसमें दर्श कपूर को पहला स्थान प्राप्त हुआ।

chat bot
आपका साथी