पीजीआइ में सवा पांच घंटे चला गैंगस्टर जयपाल भुल्लर का पोस्टमार्टम

कोलकाता में पिछले नौ जून को पंजाब पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर जयपाल भुल्लर के शव का आखिरकार मंगलवार को पीजीआइ के मोर्चरी में दोबारा पोस्टमार्टम किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 08:49 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 08:49 PM (IST)
पीजीआइ में सवा पांच घंटे चला गैंगस्टर जयपाल भुल्लर का पोस्टमार्टम
पीजीआइ में सवा पांच घंटे चला गैंगस्टर जयपाल भुल्लर का पोस्टमार्टम

जासं, चंडीगढ़ : कोलकाता में पिछले नौ जून को पंजाब पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर जयपाल भुल्लर के शव का आखिरकार मंगलवार को पीजीआइ के मोर्चरी में दोबारा पोस्टमार्टम किया गया। सुबह 10 बजे जयपाल भुल्लर के शव को मोर्चरी में लाया गया। यहां सवा पांच घंटे तक पांच डॉक्टरों के बोर्ड ने पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी की। इसकी रिपोर्ट फिलहाल गोपनीय रखी गई है। पीजीआइ के निदेशक प्रो. जगतराम ने बताया कि पोस्टमार्टम हाई कोर्ट के निर्देश पर किया गया। इसकी रिपोर्ट हाई कोर्ट में पेश की जाएगी। गैंगस्टर के पिता बोले- पंजाब पुलिस ने किया फर्जी एनकाउंटर

गैंगस्टर के पिता भूपेंद्र सिंह भुल्लर ने कहा कि पंजाब पुलिस ने फर्जी एनकाउंटर किया है। पंजाब पुलिस और कोलकाता पुलिस की मिलीभगत से पहले मेरे बेटे को कुछ दिनों तक कस्टडी में रखा गया। उसके साथ मारपीट और शारीरिक प्रताड़ना के बाद उसका फर्जी एनकाउंटर कर दिया गया। भूपेंद्र भुल्लर ने कहा कि उनके बेटे के शव को देखकर साफ पता चलता है कि हाथों की हड्डी टूटी हुई हैं। कई जगह गहरे जख्म और चोटें हैं। इससे पहले हाई कोर्ट ने याचिका कर दी थी खारिज

बता दें इससे पहले भी गैंगस्टर जयपाल भुल्लर के पिता ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की दी, जिसे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था। बाद में याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली। सुप्रीम कोर्ट ने बीते शुक्रवार को सुनवाई करते हुए मामले की दोबारा सुनवाई के लिए हाई कोर्ट को आदेश दिया। हाई कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को पीजीआइ में शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराया गया।

गौरतलब है कि इससे पूर्व हाई कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा था कि वह स्थान हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं है, जहां पर एनकाउंटर हुआ। इसलिए वारदात वाली जगह से संबंधित राज्य के हाई कोर्ट में याचिका दायर की जाए।

chat bot
आपका साथी