पोस्टर से जीतेंगे कोरोना की जंग, घर के बाहर लगने लगे पोस्टर

पोस्टर पर लिखा हमने वैक्सीनेशन करा ली आप भी करवाइए प्रशासन ने वैक्सीनेशन करा चुके लोगों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 08:01 AM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 08:01 AM (IST)
पोस्टर से जीतेंगे कोरोना की जंग, घर के बाहर लगने लगे पोस्टर
पोस्टर से जीतेंगे कोरोना की जंग, घर के बाहर लगने लगे पोस्टर

पोस्टर पर लिखा हमने वैक्सीनेशन करा ली, आप भी करवाइए

प्रशासन ने वैक्सीनेशन करा चुके लोगों से पोस्टर लगाने का किया है आग्रह

बलवान करिवाल, चंडीगढ़

चंडीगढ़ में वैक्सीनेशन कैंपेन को बूम देने के लिए एक अनूठी मुहिम शुरू हुई है। अब घरों के बाहर ऐसे पोस्टर दिखने लगे हैं जिस पर लिखा है इस घर के सभी योग्य सदस्य वैक्सीन लगवा चुके हैं। पोस्टर पर दूसरों को प्रेरित करने का संदेश भी लिखा है, जिसमें वह दूसरों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। यूटी इंप्लाइज हाउसिग वेलफेयर सोसायटी के वाइस प्रेसिडेंट नरेश कोहली ने वैक्सीनेशन कराने के बाद अपने सेक्टर-29 स्थित घर के बाहर यह पोस्टर लगा लिया है। वह और उनकी पत्नी वैक्सीन लगवा चुके हैं। इसी तरह से सेक्टर-43 में गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल करसान संजीव सिगला और बीनू सिगला ने अपने घर के बाहर ऐसा पोस्टर लगाया है।

बता दें कि दो दिन पहले यूटी प्रशासक के सलाहकार मनोज कुमार परिदा ने लोगों से ऐसा पोस्टर कैंपेन शुरू करने की अपील की थी। इसमें परिदा ने विभिन्न रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन से सहयोग मांगा था। आरडब्ल्यूए को ऐसे लोगों का सम्मान करते हुए पोस्टर देने के लिए कहा था। हालांकि रेजिडेंट्स अब खुद ही ऐसे पोस्टर घर के बाहर लगाने लगे हैं।

दुकानों के बाहर भी साइनबोर्ड लगाने के दिए थे निर्देश

इससे पहले एडवाइजर मनोज परिदा ने दुकानों के बाहर भी साइनबोर्ड लगाने का निर्देश दिया था। जिस पर यह जानकारी हो कि उनकी दुकान के सभी कर्मी कोरोना टेस्ट करा चुके हैं और दुकान संक्रमण मुक्त है। उन्होंने साथ ही लोगों से आह्वान किया था कि उन दुकानों से सामान न खरीदें जो ऐसे साइनबोर्ड न लगाएं।

दो लाख लोग लगवा चुके वैक्सीन

चंडीगढ़ शुरू से ही वैक्सीनेशन में पिछड़ा रहा है। सीनियर सिटीजन की वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद तेजी से वैक्सीन लगनी शुरू हुई। अभी कुल 1.95 लाख लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। 60 फीसद हेल्थ केयर वर्कर्स और 69 फीसद फ्रंट लाइन वॉरियर्स की ही वैक्सीनेशन अभी तक हो पाई है। अब एक मई से 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग को वैक्सीन लगनी शुरू होगी। इसके लिए एक लाख डोज का ऑर्डर प्रशासन ने किया है।

chat bot
आपका साथी