चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में पूजा पूंछी की पुस्तक 'हैश ऑफ मैश' का विमोचन, हरदीप सिंह चांदपुरी ने किया लांच

एक प्रोफेशनल लाइफटाइम कोच पूजा पुंछी ने ‘पूर्णमुनि’ शीर्षक का उपयोग करते हुए अपनी कॉलिंग का वर्णन करने के लिए ‘महामारी के चलते उथल-पुथल भरी दुनिया’ में परेशान दृष्टिकोणों के कंसल्टेंट के रूप में वर्णन किया है। यह पुस्तक एक महत्वपूर्ण पहलुओं पर प्रहार करने के लिए निश्चित है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 02:58 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 02:58 PM (IST)
चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में पूजा पूंछी की पुस्तक 'हैश ऑफ मैश' का विमोचन, हरदीप सिंह चांदपुरी ने किया लांच
पुस्तक का विमोचन शनिवार को प्रख्यात मीडिया हस्ती हरदीप चांदपुरी ने चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में किया।

जागरण सवांददाता, चंडीगढ़। पूजा पुंछी, जो एक बेहतरीन लर्निंग कोच के तौर प्रतिष्ठित पहचान रखती हैं, ने अब एक प्रेरक लेखक होने के अपने नए क्रिएटिव पहलू की खोज की है। इसके साथ ही ये कहने की जरूरत नहीं है कि उनका नई साहित्यिक प्रस्तुति, ‘हैश ऑफ मैश’ उनके पाठकों के जीवन में उम्मीद की एक नई किरण बनने का वादा करता है।

इस पुस्तक का विमोचन शनिवार को प्रख्यात मीडिया हस्ती हरदीप चांदपुरी ने चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में किया। इस मौके पर कई साहित्यकार और शिक्षाविद मौजूद रहे। हरदीप सिंह चांदपुरी ने पूजा पुंछी की नई किताब को रिलीज करने के मौके पर कहा कि पूजा पुंछी की नई किताब आकांक्षा और निरंतर सफलता के बीच एक महत्वपूर्ण सेतु प्रस्तुत करती है। एक प्रोफेशनल लाइफटाइम कोच पूजा पुंछी ने ‘पूर्णमुनि’ शीर्षक का उपयोग करते हुए अपनी कॉलिंग का वर्णन करने के लिए ‘महामारी के चलते उथल-पुथल भरी दुनिया’ में परेशान दृष्टिकोणों के कंसल्टेंट के रूप में वर्णन किया है। उनकी नवीनतम पुस्तक, हैश बाय मैश भी इस दुनिया को रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाने के उनके प्रयास के अनुरूप है।

वर्तमान समय में प्रभावशाली तौर से बदली हुई परिस्थितियों का सामना कर रहे थिंक टैंकों के बीच यह पुस्तक एक महत्वपूर्ण पहलुओं पर प्रहार करने के लिए निश्चित है। यह युवा और बड़ों को समान रूप से अपने विचारों के प्रवाह पर पुनर्विचार करने के लिए प्रेरित करता है। यह सभी उम्र को प्रतिबिंबित करने और विद्रोह करने के लिए उकसाती है।

नई किताब को लेकर पूजा पुंछी का कहना है कि ‘हमेशा कुछ ना कुछ नया सीखें’, जैसा कि वह जानती हैं और इस मंत्र की पक्षधारिता करती हैं कि, ‘कोई भी आपको नुकसान नहीं पहुंचा सकता, लेकिन आप अपने साथ ऐसा कर सकते हैं। इसी तरह, आपसे ज्यादा आपकी मदद कोई नहीं कर सकता।

यह किताब समय की कसौटी पर परखे गए सत्यों को फिर से स्थापित करती है और उन लोगों को पंख देती है जो उड़ना चाहते हैं, और आत्म-समृद्धि के उन पलों को प्रकट करते हैं जहां कोई ताकत और समर्थन के लिए भीतर की ओर देखता है। नोशन प्रेस द्वारा प्रकाशित, हैश ऑफ मैश अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट, किंडल ईबुक, नोशन प्रेस और ऑफलाइन में सभी प्रमुख शहर के बुकस्टोर जैसे कैपिटल बुक डिपो, इंग्लिश बुक शॉप और ब्राउजर पर उपलब्ध है।

लेखिका पूजा पूंछी का परिचय

एक मां, एक पत्नी, एक जीवन कोच, एक काउंसलर और एक लेखक के तौर पर पूजा एक बहुमुखी व्यक्तित्व रखती हैं, जो वर्तमान में अपनी काव्यात्मक जड़ों की खोज कर रही हैं। वह उन सभी की देखभाल करने के अपने जुनून का लगातार पालन कर रही है जो उसके जीवन को स्पर्श करते हैं। जीवन की सीखने की तकनीकों में एक उत्साही भागीदार, पूजा इस तथ्य का दृढ़ता से सम्मान करती है कि प्रत्येक परमाणु में प्रतिभा है और वह एक संपूर्ण आकाशगंगा बनने की इच्छा रखती है। उनकी नई किताब, हैश ऑफ मैश एक महिला, एक देवत्व और एक सच्चे दोस्त के रूप में उनकी कई भूमिकाओं का एक मात्र प्रतिबिंब है, जिसके माध्यम से वह पाठकों को उनकी ताकत और पूरी तरह से नए दृष्टिकोण से सशक्त बनाने में मदद करेंगी।

chat bot
आपका साथी