पाकिस्तान में दिए नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर गरमाई सियासत, कांग्रेस में भी उठे विरोध के सुर

पाकिस्तान में पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के इमरान खान पर दिए बयान के बाद यहां राजनीति गरमा गई है। सिद्धू के इमरान प्रेम को लेकर उन्हें अपनी ही पार्टी के नेता मनीष तिवारी ने घेरा है।

Kamlesh BhattSat, 20 Nov 2021 08:51 PM (IST)
पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के इमरान प्रेम पर सियासत गरमा गई है। सिद्धू के पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा भाई कहने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने करारा हमला बोला है। मनीष तिवारी ने कहा कि भारत के लिए इमरान खान आइएसआइ एवं पाकिस्तानी सेना के उस गठजोड़ का मोहरा हैं जो मुल्क में हथियार, ड्रग्स और आतंकियों को भेजता है। पंजाब के आनंदपुर साहिब से लोकसभा सदस्य ने सवाल किया कि क्या हम अपने सैनिकों की शहादत इतनी जल्द भूल गए..?

मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा- इमरान खान भले ही किसी के भाई हों, लेकिन भारत के लिए वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और सेना के उस गठजोड़ का मोहरा हैं जो पंजाब में ड्रोन की मदद से हथियार और मादक पदार्थ भेजता है, जबकि जम्मू-कश्मीर में रोजाना आतंकियों की घुसपैठ कराता है। इसके साथ ही मनीष तिवारी ने सिद्धू के पाकिस्तान प्रेम पर भी सवाल उठाए और कहा- क्या हम पुंछ के अपने सैनिकों की शहादत इतना जल्दी भूल गए?

सिद्धू का एक वीडियो वायरल हो गया है। इसमें एक पाकिस्तानी अधिकारी इमरान खान की ओर से उनका स्वागत करते नजर आते हैं। इस वीडियो में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सिद्धू कहते नजर आ रहे हैं कि इमरान खान उनके बड़े भाई जैसे हैं। सिद्धू के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी के महासचिव डा. सुभाष शर्मा ने कहा कि नवजोत सिद्धू की पाकिस्तान परस्ती किसी से छिपी नहीं है। मैं उनको याद दिलाना चाहता हूं कि जब उनके पाकिस्तानी भाई इमरान खान तालीबान से मिलकर अफगानिस्तान पर कब्जा करते हैं तो वहां से किस प्रकार हिंदुओं और सिखों को देश छोड़कर भारत में शरण लेनी पड़ती है यह बात उनकाे याद रखनी चाहिए। उनके भाई इमरान खान जिस प्रकार जेहादियों को जम्मू कश्मीर भेज रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिद़धृू ड्रग्स का मुद्दा उठाते हैं ,पंजाब के युवाओं को यह ड्रग्स बर्बाद कर रही है। नवजोत सिद्धू अपने बड़े भाई के साथ मिलकर उनसे कहें कि वह अपनी खुफिया एजेंसी को ऐसा करने से रोकें।

आम आदमी पार्टी के पंजाब मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने भी सिद्धू के बयान पर चिंता जताई है और कहा है कि पंजाब कांग्रेस के मुखिया और मुख्यमंत्री का पाकिस्तान प्रेम उमड़रहा है। उस देश का जो भारत में पंजाब की सीमाओं के जरिए आतंकियों, हथियार, टिफिन बम और ड्रोन के जरिए ड्रग्स भेज रहा है। क्या सिद्धू और चन्नी के लिए हमारे जवानों की शहादत का कोई मूल्य नहीं है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.