भाजपा के कार्यक्रम में हमले के बाद पंजाब में चढ़ा सियासी पारा, डीजीपी के समर्थन में उतरे कैबिनेट मंत्री

पंजाब में भाजपा के कार्यक्रम में हमले के बाद राज्य में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। भाजपा पूरी तरह से आक्रामक है। भाजपा ने डीजीपी पर कांग्रेस कार्यकर्ता की तरह काम करने का आरोप लगाया है। अब डीजीपी के पक्ष में कैबिनेट मंत्री उतर आए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 05:28 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 05:28 PM (IST)
भाजपा के कार्यक्रम में हमले के बाद पंजाब में चढ़ा सियासी पारा, डीजीपी के समर्थन में उतरे कैबिनेट मंत्री
पंजाब में चढ़ा सियासी पारा। भाजपा व कांग्रेस आमने-सामने। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, चंडीगढ़। बठिंडा में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के दौरान आयोजित कार्यक्रम में हुए हमले के बाद पंजाब में राजनीतिक पारा चढ़ गया है। मामले पर कांग्रेस व भाजपा आमने-सामने हैं। भाजपा के प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा नेे मामले में डीजीपी दिनकर गुप्ता पर यह आरोप लगाया। कहा कि वह कांग्रेस कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैंं। शर्मा के इस बयान के बाद पंजाब के कैबिनेट मंत्री खुलकर डीजीपी के पक्ष में उतर आए हैं। 

कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा, भारत भूषण आशु, विजय इंदर सिंगला, ओपी सोनी व सुंदर शाम अरोड़ा ने राज्य के चोटी के पुलिस अधिकारी के विरुद्ध निराधार आरोप लगाने के लिए अश्वनी शर्मा की निंदा की और कहा कि यह घटिया हथकंड़ा बीजेपी की छिन चुकी साख को बचाने में बिल्कुल भी सहायक नहीं होगा। मंत्रियों ने कहा कि आपने किसानों की खालिस्तानियों, अर्बन नक्सलियों और लेेफ्ट समर्थकोंं के साथ तुलना की है। लोगों की आवाज को दबाना बीजेपी की हमेशा से आदत रही है, लेकिन पंजाब में उनके यह घटिया हत्थकंडे काम नहीं करेंगे, क्योंकि किसानों ने उनकी घटिया चालों और खोखले वायदों को अच्छी तरह से जान लिया है।

भाजपा के प्रदेश प्रधान द्वारा डीजीपी पर लगाए गए आरोपों का हवाला देते हुए कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिन्द्रा ने कहा कि लोगों द्वारा बड़े स्तर पर कृषि कानूनों को रद करने के मद्देनजर अश्वनी शर्मा की निराशा तो समझ में आती है, लेकिन इतनी जल्दी अपना मानसिक संतुलन गंंवा देना समझ से परे है। मंत्रियों ने गैर-जिम्मेदाराना बयानबाजी के कारण पंजाब के शांतमय माहौल को भंग करने की कोशिश करने के लिए अश्वनी शर्मा की कड़ी आलोचना की और बीजेपी नेता को चेतावनी दी कि वह ऐसी घटिया बयानबाजियों से परहेज करें और किसानों के मसलों के जल्दी हल की तरफ ध्यान केंद्रित करें।

उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि केंद्र सरकार की घटिया और निचले दर्जे की राजनीति करके लोगों को पेश मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए भाजपा भद्दी चालें चल रही है। उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार कुछ पूंजीपतियों के इशारे पर कृषि क्षेत्र को बर्बाद करने की केंद्र की कोशिशों को किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने देगी।

कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने कहा कि भाजपा देशभर में किसानों की नब्ज को समझने में बुरी तरह असफल रही है, शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि लोग ख़ासकर पंजाबी केंद्र की घटिया नीतियों के कारण ख़ुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। लोग अगले विधानसभा चुनाव के दौरान राजनीति के अखाड़े में से भाजपा का डब्बा गोल करके इसका करारा जवाब देंगे। 

chat bot
आपका साथी