मोहाली में दूसरे राज्यों के मजूदरों को ले जाने वाली 28 बसें जब्त, एक माह में वसूला दस लाख से ज्यादा का जुर्माना

मोहाली के आरटीए सुखविंदर कुमार ने माना की मोहाली में नाजायज तरीके से बसें चल रही हैं। कुमार ने कहा कि विभाग इसको लेकर सख्ती से निपट रहा है। उन्होंने बताया कि दस लाख रुपये से ज्यादा जुर्माना एक माह में वसूला गया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:03 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:06 PM (IST)
मोहाली में दूसरे राज्यों के मजूदरों को ले जाने वाली 28 बसें जब्त, एक माह में वसूला दस लाख से ज्यादा का जुर्माना
मोहाली में दूसरे राज्यों के मजूदरों को ले जाने वाली 28 बसें पुलिस ने जब्त की हैं।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली में दूसरे राज्यों के मजूदरों को बसों में बिठा कर ले जाने के मामले में पिछले एक माह में 28 बसें जब्त की गई है। ट्रांसपोर्ट विभाग ने बसों को जुर्माना लगा कर दस लाख रुपये से ज्यादा की राशि वसूली है। मोहाली के आरटीए सुखविंदर कुमार ने माना की मोहाली में नाजायज तरीके से बसें चल रही हैं। कुमार ने कहा कि विभाग इसको लेकर सख्ती से निपट रहा है। उन्होंने बताया कि दस लाख रूपये से ज्यादा जुर्माना एक माह में वसूला गया है। इसके अलावा जब से लॉकडाउन शुरू हुआ है पुलिस व ट्रांसपोर्ट विभाग ने मिलकर 200 से ज्याद छोटे व बड़े वाहन जब्त किए है। जोकि कर्फ्यू के दौरान बिना किसी अनुमति के चल रहे थे।

कुमार ने कहा कि विभाग में कुछ स्टॉफ की कमी हो गई थी क्योंकि एडीटीओ कोविड पॉजिटिव हो गए थे। लेकिन अब फिर से अभियान शुरू कर दिया गया है। सवाल के जवाब में आरटीए ने कहा कि जिन बसों के पास परमिट है। जिन के पास चलने की अनुमति है अगर वे ओवरप्राइजिंग कर रही है तो उन के मालिकों पर कार्यवाही की जाएगी। आरटीए ने कहा कि कार्यवाही न करने के लिए उन पर किसी का दबाब नहीं है।

उधर, परिवहन विभाग के कुछ अधिकारियों ने कहा कि मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू भी बसें छुड़वाने के लिए फोन करते है। इस पर सुखविंदर सिंह ने कहा कि ऐसा नहीं है। जब मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्धू से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि ये सिर्फ आरोप मात्र है। ऐसा कुछ नहीं है। विभाग नियमों के तहत सब पर कार्यवाही कर रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी