चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू में पुलिस पेट्रोलिंग फिर भी बढ़ी चोरियां, एक रात में चार वाहन चोरी

शहर में वाहन चोर गैंग सेक्टर कालोनियों में घर के सामने खड़ी गाड़ियों के अलावा पार्किंग में से भी वाहनों की चोरी कर रहे हैं। ज्यादातर जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगने के बावजूद पुलिस आरोपित तक पहुंच नहीं पा रही है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 02:54 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 02:54 PM (IST)
चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू में पुलिस पेट्रोलिंग फिर भी बढ़ी चोरियां, एक रात में चार वाहन चोरी
चंडीगढ़ मे नाइट कर्फ्यू के दौरान बढ़ी वाहन चोरियां।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। कोरोना संक्रमण को काबू पाने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से शहर में लगातार नियमों में बदलाव कर सख्ती लागू की जा रही है। जिसके तहत मार्च महीने से नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। संक्रमण कमजोर पड़ने के बावजूद दिन की पाबंदियों में संशोधन के साथ नाइट कर्फ्यू लगातार जारी है। प्रशासनिक आदेशों के तहत नाइट कर्फ्यू में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने और नाकेबंदी बढ़ाने के सख्त आदेश है। इसके बावजूद नाइट में वाहन चोरी की बढ़ती वारदातों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। शहर में रोजाना औसतन तीन से चार वाहन चोरी हो रहे हैं।

शहर में वाहन चोर गैंग सेक्टर, कालोनियों में घर के सामने खड़ी गाड़ियों के अलावा पार्किंग में से भी वाहनों की चोरी कर रहे हैं। ज्यादातर जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगने के बावजूद पुलिस आरोपित तक पहुंच नहीं पा रही है। इसकी मुख्य वजह रात के अंधेरे में नाइट विजन सीसीटीवी कैमरे नहीं होना है।

शुक्रवार की रात 4 वाहन चोरी

शुक्रवार की रात शहर के अलग-अलग हिस्सों से चोर गैंग ने 4 वाहन चोरी किया है। मामले की शिकायत सेक्टर 31 थाना पुलिस मौली जागरण थाना पुलिस मनीमाजरा थाना पुलिस और आईटी पार्क थाना पुलिस में दर्ज है। अभी तक एक भी मामले में पुलिस आरोपी तक नहीं पहुंच पाई है। चोरी के वाहनों में एक चार पहिया वाहन और तीन दो पहिया वाहन शामिल है।

----

"वाहन चोर गैंग को दबोच ने के लिए एरिया चिन्हित कर तीन टीमों का गठन किया गया है। एक महीने के अंदर गैंग के तीन सदस्यों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

                                                                     -चरणजीत सिंह, डीएसपी एंड पीआरओ चंडीगढ़ पुलिस।

chat bot
आपका साथी