ज्वैलर्स से लूट मामले में सात दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

30 दिसंबर को दिन दहाड़े फेज-10 में इंडियन ज्वैलर्स शॉप के मालिक से हुई थी लूट।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jan 2020 10:24 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jan 2020 10:24 PM (IST)
ज्वैलर्स से लूट मामले में सात दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली
ज्वैलर्स से लूट मामले में सात दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

जागरण संवाददाता, मोहाली : 30 दिसंबर को दिन दहाड़े फेज-10 में इंडियन ज्वैलर्स शॉप के मालिक राजेश चौहान व उसके बेटे अभय चौहान को गन प्वाइंट पर बंधक बनाकर 900 ग्राम गोल्ड, 40 किलो चांदी व चार लाख रुपये की नगदी लूटकर फरार हुए मामले में सात दिन बाद भी मोहाली पुलिस के हाथ बिल्कुल खाली है। बलीनो गाड़ी की एक सीसीटीवी के अलावा पुलिस के हाथ अब तक कुछ नहीं लगा है। लेकिन चंडीगढ़ के एक ज्वैलर्स अक्षय ने एसएचओ फेज-11 कुलवीर सिंह तक पहुंच की और उन्हें एक सीसीटीवी वीडियो दी है। यह सीसीटीवी वीडियो भी हुबहू मोहाली की वारदात से मिलती जुलती है। सीसीटीवी में चार नकाबपोश रात करीब तीन बजे ज्वैलर्स शॉप लूटकर बाहर आते हुए नजर आ रहे हैं और चारों ने रुमाल से मुंह ढके हुए है। यह चोरी सेक्टर-41डी में न्यू फैंसी ज्वैलर्स की शॉप पर 25 दिसंबर की रात तीन बजे हुई। चोर उनकी दुकान का शटर तोड़कर सात किलो चांदी व पांच सोने की बालियों के सेट चोरी करके ले गए थे। सबसे अहम बात यह है कि अक्षय ने जो सीसीटीवी एसएचओ फेज-11 कुलवीर सिंह को दी है, उसमें एक गाड़ी नजर आ रही है और अक्षय के बताने अनुसार वह गाड़ी बलीनो है। 25 दिसंबर की रात ज्वैलर्स की दुकान पर हुई चोरी व ठीक चार दिन बाद मोहाली में हुई लूट में बलीनो गाड़ी की बात सामने आ रही है। वहीं, दोनों वारदात में चार नकाबपोश का रोल भी सामने आया है, क्योंकि फेज-10 में हुई वारदात में भी चार लोग शामिल बताए जा रहे हैं। पुलिस अब यह मानकर चल रही है कि यह एक गैंग हो सकता है, जिसने दोनों वारदातों को अंजाम दिया हो।

लूट के शिकार ज्वैलर्स शॉप के मालिक का पुलिस से उठा भरोसा

फेज-10 में इंडियन ज्वैलर्स शॉप के मालिक राजेश चौहान ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई व जांच बहुत ढीली है। उनका पुलिस की कार्रवाई से भरोसा उठ गया है। उनका कहना है कि छह दिनों में पुलिस अब तक कोई ठोस सुबूत तक नहीं जुटा पाई है और उनके द्वारा पूछे जाने पर जांच चल रही है की बात कहकर टालमटौल किया जा रहा है। दूसरी तरफ मोहाली ज्वैलर्स एसोसिएशन के प्रधान सर्बजीत सिंह पारस ने कहा कि वह इस मामले में सोमवार को एसएसपी मोहाली से मिलने जा रहे हैं। वह पुलिस को एक हफ्ते हा एल्टीमेटम देकर लूटेरों को पकड़ने का समय देंगे, अगर तय समय में लूटेरों को नहीं पकड़ा गया तो शहर में ज्वैलर्स एसोसिएशन प्रदर्शन करेगी। यह था मामला

जिक्रयोग है कि 25 दिसंबर की सुबह पौने 12 बजे दिन दहाड़े चार नाकाबपोश लूटेरे मोहाली फेज-10 की मेन मार्केट के बूथ नंबर-148 में घुसे और वहां मौजूद इंडियन ज्वैलर्स शॉप के मालिक राजेश चौहान व उसके बेटे अभय चौहान को गन प्वाइंट पर उन्हीं के बेसमेंट की सीढियों पर रस्सी से बंधक बनाकर शॉप से करीब 45 लाख की ज्वैलरी। जिसमें चार लाख की नकदी थी, लूटकर मौके से फरार हो गए थे।

chat bot
आपका साथी