चंडीगढ़ के सेंट्रल ट्रेजरी दफ्तर में बम की सूचना; पुलिस ने एरिया किया सील, एक घंटे चक चला सर्च आपरेशन

15 अगस्त को लेकर शहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस विभाग अलर्ट पर है। ऐसे में सेक्टर-17 स्थित सेंट्रल ट्रेजरी विभाग में बम मिलने की सूचना से विभाग में हड़कंप मच गया। आला अधिकारी दल बल के बाद चंद मिनटों में मौके पर पहुंच गए।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 02:58 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 02:58 PM (IST)
चंडीगढ़ के सेंट्रल ट्रेजरी दफ्तर में बम की सूचना; पुलिस ने एरिया किया सील, एक घंटे चक चला सर्च आपरेशन
पुलिस ने पूरे एरिया को सील कर एक घंटे तक सर्च आपरेशन चलाया।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। 15 अगस्त को लेकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस विभाग अलर्ट पर है। ऐसे में सेक्टर-17 स्थित सेंट्रल ट्रेजरी विभाग में बम मिलने की सूचना से विभाग में हड़कंप मच गया। आला अधिकारी दल बल के बाद चंद मिनटों में मौके पर पहुंच गए। पूरे एरिया के सील कर दिया गया और एक घंटे सर्च अभियान चलाया गया। इसमें बम स्क्वॉयड, डॉग स्क्वॉयड, ऑपरेशन सेल, सेक्टर-17 थाना प्रभारी सहित पुलिस टीम मौजूद थी।

सेंट्रल ट्रेजरी ऑफिस में बम मिलने पर पहुंची पुलिस टीम ने कार्यालय में मौजूद सभी कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला। आसपास के एरिया को सील करने के साथ बिल्डिंग के नजदीक लोगों के आवाजाही पर रोक लगा दी। चप्पे-चप्पे पर जांच के बाद पुलिस को डमी बम बरामद हुआ। सर्च अभियान के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने पर 15 अगस्त पर सुरक्षा की पड़ताल के मद्देनजर मॉकड्रिल कॉल होने की जानकारी मिली। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।

ऑल इंडिया रेडियो स्टेशन में हुई पहली मॉकड्रिल 

बीते मंगलवार की सुबह करीब साढ़े 11 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि सेक्टर-34 स्थित ऑल इंडिया रेडियो स्टेशन में बम मिला है। सूचना पर सेक्टर-34 थाना पुलिस, बम निरोधक दस्ता के अलावा अलग-अलग विंग की टीम मौके पर पहुंचकर सभी को दफ्तर से बाहर निकलवाया। करीब डेढ़ घंटे चले सर्च ऑपरेशन में कोई बम बरामद नहीं हुआ तो अधिकारियों ने राहत की सांस ली। बता दें कि 15 अगस्त को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर यूटी पुलिस चौकस हो गई। 

हेड पोस्ट ऑफिस में भी मॉकड्रिल 

सेक्टर-17 स्थित हेड पोस्ट ऑफिस के अंदर बम रखा हुआ है, जल्द ही फटने वाला है। सोमवार सुबह 10 बजे इस कॉल को मिलने के बाद पुलिस विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। ऑपरेशन सेल, सेक्टर-17 थाना प्रभारी, डीएसपी सेंट्रल, बम-डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंच एरिया सील कर दिया। इस दौरान अंदर मौजूद तकरीबन 60 कर्मचारियों ने पुलिस जवानों में सुरक्षित बाहर निकाला। एक घंटे में कोना-कोना सर्च करने के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। तक जाकर अधिकारियों ने दोबारा कॉल कर इसे एक मॉकड्रील कॉल होने की जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी