Chandigarh: हाई फाई परिवार का गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी बना चोर, 9 लाख के 50 मोबाइल संग काबू

नशा की लत को पूरा करने लिए इंसान अपराध का रास्ता चुन लेता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। पहलवान को जो अपने दांव से सामने वाले को चित कर दे लेकिन नशे ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 05:21 PM (IST) Updated:Sun, 22 Aug 2021 01:31 PM (IST)
Chandigarh: हाई फाई परिवार का गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी बना चोर, 9 लाख के 50 मोबाइल संग काबू
पुलिस ने आरोपित को दो दिन के रिमांड पर लिया है।

चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। नशा की लत को पूरा करने लिए इंसान अपराध का रास्ता चुन लेता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। पहलवान जो अपने दांव से सामने वाले को चित कर दे लेकिन नशे ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। पहलवानी में गोल्ड मेडल जीतने वाला पहलवान चरण कमल नशे का ऐसा आदी हुआ कि वह चोरी करने लग पड़ा। हैरानी की बात यह है कि आरोपित चरण कमल अच्छे खासे घराने से है। उसकी मां लेक्चरर है और भाई विदेश में रहता है।

चंडीगढ़ पुलिस ने नशे की लत में चोरी करने वाले आरोपित पटियाला स्थित राओ माजरा निवासी गोल्ड मेडलिस्ट चरण कमल को गिरफ्तार किया है। आरोपित की मां लेक्चरर और भाई कनाडा में रहता है। चरण कमल ने वर्ष 2014 में नेशनल कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता था। आरोपित को 8 अगस्त को चंडीगढ़ के सेक्टर-16 स्थित एडवोकेट सुमीत सहगल की कोठी में हुई चोरी मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी किए 50 मोबाइल फोन समेत दो घड़ियां और एक जोड़ी जूता बरामद किया है। थाना प्रभारी का दावा है कि आरोपित से बरामद कुल मोबाइल फोन की कीमत करीब साढ़े 9 लाख रुपये है। पुलिस ने आरोपित को जिला अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है।

चंडीगढ़ पुलिस ने पटियाला से पकड़ा

सेक्टर-17 थाना प्रभारी रामरतन शर्मा के सुपरविजन में गठित टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर आरोपित को पटियाला स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया है। पुलिस को मिली गुप्त सूचना मिली कि सेक्टर-16 स्थित निवासी सुमीत सहगन की कोठी में चोरी करने वाला आरोपित पटियाला स्थित गुरूद्वारा दुखनिवारण साहब के समीप एक होटल ठहरा हुआ है। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। पुलिस के अनुसार आठ अगस्त को सेक्टर-16 निवासी सुमीत सहगल ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उनके घर से किसी चोर ने दो मोबाइल फोन समेत दो घड़ी चोरी हो गया हैं। शिकायत के बाद सेक्टर-17 थाना पुलिस ने थाना प्रभारी रामरत्न शर्मा की अगुआई में एक टीम बनाई गई। इसके बाद जांच के आाधार पर मिली गुप्त सूचना के अनुसार आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपित पर पटियाला में केस दर्ज

पुलिस के अनुसार आरोपित नशे का आदि है। उसके खिलाफ पहले भी पटियाला के एक थाने में मारपीट करने का केस दर्ज है। आरोपित ने साल 2014 में नेशनल कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता था। लेकिन कब उसे नशे की लत लगी और नशे की पूर्ति के लिए अपराध की दुनिया में फंस गया।

chat bot
आपका साथी