पीजीआइ में सोमवार से शुरू होगी फिजिकल ओपीडी

पीजीआइ में 27 सितंबर सोमवार से वॉक इन फिजिकल ओपीडी शुरू होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:41 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:41 PM (IST)
पीजीआइ में सोमवार से शुरू होगी फिजिकल ओपीडी
पीजीआइ में सोमवार से शुरू होगी फिजिकल ओपीडी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : पीजीआइ में 27 सितंबर सोमवार से वॉक इन फिजिकल ओपीडी शुरू होगी। 27 सितंबर से मरीज पीजीआइ के न्यू ओपीडी ब्लॉक में सुबह पहुंचकर डाक्टर को दिखाने के लिए अब काउंटर पर भी रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। पीजीआइ के निदेशक प्रो. जगतराम ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते ये सुविधा बंद कर दी गई थी। इसकी जगह ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ही ओपीडी में मरीजों को देखा जा रहा था, लेकिन अब संक्रमित मामले कम होने पर पीजीआइ प्रशासन ने फैसला लिया है कि पहले की तरह अब मरीज सीधा पीजीआइ के न्यू ओपीडी ब्लॉक में पहुंचकर अपना रजिस्ट्रेशन करा डाक्टर से परामर्श ले सकेंगे।

न्यू ओपीडी ब्लॉक में 9.15 से 11 बजे तक होगी रजिस्ट्रेशन

न्यू ओपीडी ब्लॉक में सोमवार से सुबह 9.15 से 11 बजे तक मरीजों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। मरीज सीधा न्यू ओपीडी के काउंटर पर पहुंचकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके अलावा लोग चाहें तो पीजीआइ की ऑनलाइन सेवा का भी लाभ उठा सकते हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने पर पहले हर विभाग की ओपीडी में केवल 30 मरीजों को देखा जा रहा था। अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के जरिए हर ओपीडी में 50 मरीजों को देखा जाएगा। इसके अलावा ऑप्थोलमोलॉजी, हेप्टालॉजी और इंटरनल मेडिसिन विभाग की ओपीडी के लिए 100-100 लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। टेलीकंसल्टेशन के जरिए भी होगा मरीजों का इलाज

पीजीआइ ने दूसरी लहर के चलते 20 अप्रैल से टेलीकंसल्टेशन सर्विस शुरू की थी। ये सुविधा भी जारी रहेगी। जो लोग दूरदराज क्षेत्रों में रहते हैं और पीजीआइ से इलाज कराना चाहते हैं। उनके लिए टेलीकंसल्टेशन सर्विस जारी रहेगी। लोग 0172-275991 पर संपर्क कर टेलीकंसल्टेशन सेवा का लाभ उठा सकते हैं। टेलीकंसल्टेशन सर्विस के लिए लोगों को नंबर पर सुबह 8 से 9 बजे के बीच अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

chat bot
आपका साथी