चंडीगढ़ जीएमसीएच-32 में सोमवार से शुरू होगी फिजिकल OPD, अब सीधा कार्ड बनवाएं और डॉक्टर को दिखाएं

20 सितंबर यानी अगले सोमवार से जीएमसीएच-32 में फिजिकल ओपीडी शुरू हो जाएगी। अभी तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से मरीजों को फिजिकल ओपीडी में देखा जा रहा था। लेकिन अब ऑफलाइन तरीके यानी मरीज सीधा अस्पताल आकर भी ओपीडी में दिखाने के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:58 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:58 AM (IST)
चंडीगढ़ जीएमसीएच-32 में सोमवार से शुरू होगी फिजिकल OPD, अब सीधा कार्ड बनवाएं और डॉक्टर को दिखाएं
ओपीडी में दिखाने के लिए सोमवार से मरीज अस्पताल में आकर भी अपना कार्ड बनवा सकते हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। 20 सितंबर यानी अगले सोमवार से जीएमसीएच-32 में फिजिकल ओपीडी शुरू हो जाएगी। अभी तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से मरीजों को फिजिकल ओपीडी में देखा जा रहा था। लेकिन अब ऑफलाइन तरीके यानी मरीज सीधा अस्पताल आकर भी ओपीडी में दिखाने के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।शुक्रवार को डायरेक्टर प्रिंसिपल डॉ. जसबिंदर कौर की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

ओपीडी में दिखाने के लिए सोमवार से मरीज अस्पताल में आकर भी अपना कार्ड बनवा सकते हैं। इसके अलावा ऑनलाइन ओपीडी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पहले की तरह ही जारी रहेगी। इसके अलावा अस्पताल प्रशासन की ओर से टेलीमेडिसिन और ई संजीवनी सुविधा के जरिए भी मरीजों को घर बैठे इलाज मुहैया कराएगा।

चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए

शहर में बीते 24 घन्टे में चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।सेक्टर-39,42,43 और 50 में एक-एक कोरोना संक्रमित सामने आए।अब तक 65,172 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।बीते एक हफ्ते में रोजाना औसत चार लोग संक्रमित पाए गए। संक्रमण दर 0.16 फीसद दर्ज की गई। इस समय 34 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। बीते 24 घंटे में 2,560 लोगों के कोविड सैंपल लेकर टेस्टिंग की गई।

स्वास्थ्य विभाग अब तक 7,08,540 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग कर चुका है। इनमें से 6,42,018 लोगों की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई है। एक संक्रमित मरीज को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। अब तक 64,320 संक्रमित मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। अभी तक टेस्टिंग के दौरान 1,350 लोगों के सैंपल तकनीकी खामियों की वजह से खारिज किया जा चुका है। 818 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी