चंडीगढ़ में जिला अदालतों में आज से होगी फिजिकल सुनवाई, वकीलों को आने की दी परमिशन

लॉकडाउन के बाद जिला अदालत में काम काज ठप्प पड़ गया था। लेकिन एक बार फिर से जिला अदालत में सभी केसों की फिजिकल सुनवाई सोमवार से शुरू हो रही है। वकीलों और जजों के लिए केस की ऑनलाइन सुनवाई करना किसी चुनौती से कम नहीं थी।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 11:21 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 11:21 AM (IST)
चंडीगढ़ में जिला अदालतों में आज से होगी फिजिकल सुनवाई, वकीलों को आने की दी परमिशन
जिला अदालत में सभी केसों की फिजिकल सुनवाई सोमवार से शुरू हो रही है।

चंडीगढ़, जेएनएन। लॉकडाउन के बाद जिला अदालत में काम काज ठप्प पड़ गया था। लेकिन एक बार फिर से जिला अदालत में सभी केसों की फिजिकल सुनवाई सोमवार से शुरू हो रही है। लगभग दस महीनों तक कोर्ट में किसी भी मामले की सुनवाई नहीं हो पाई जिस वजह से से कोर्ट का काफी कार्य लंबित पड़ा है। इस दौरान बीच में कुछेक केसो की ऑनलाइन सुनवाई भी हुई थी। वहीं वकीलों और जजो के लिए भी केस की ऑनलाइन सुनवाई करना किसी चुनौती से कम नहीं थी। लेकिन फिर भी मुख्य केसों की सुनवाई कह गई। सोमवार से खुल रहे कोर्ट को लेकर वकील और जज दोनों ही उत्साहित है। हालांकि इस बीच पहले दिन कैसे कार्य होगा, कितने केसो को सुना जाएगा, इसके बारे में कोर्ट के खुलने पर ही फैसला किया जाएगा। वहीं कोर्ट परिसर में सभी वकीलों को आने के लिए बोल दिया है।

कोविड-19 गाइडलाइंस का रखा जाएगा ख्यालः कोर्ट खुलने के बाद जहां एक ओर केसो की फिजिकल सुनवाई होगी, वहीं कोविड-19 की गाइडलाइंस को भी फालो किया जाएगा। जिसको सख्ती से लागू किया जाएगा।जिला अदालत में लॉकडाउन की वजह से कई केस लंबित पड़े है, ऐसे में संभवाना जताई जा रही है कि भीड़ भी हो सकती है जिससे निपटने के लिए कोर्ट प्रबंधक ने उचित कदम उठाए है।

कोर्ट खुलने पर वकीलों का है यह कहना

दस महीनों के बाद कोर्ट में फिजिकल सुनवाई  हो रही है। ऐसे में वकील खुश है , देर से ही सही लेकिन कोर्ट खुल रहा है और वहां पर पहले की तरह ही कार्य भी शुरू हो रहा है। कोर्ट के खुलने से कार्य भी ठीक ढंग से रहेगा।

-एडवोकेट नीरज उपाध्याय, जिला अदालत

फिजिकल सुनवाई के लिए अभी निर्धारित किया जाएगा कि कैसे कार्य किया जाएगा। लेकिन कोर्ट में फिजिकल सुनवाई के आदेश के बाद खुशी हो रही है।ऐसे में कई केस का निपटारा भी होगा और कार्य प्रधाली सुचारू रूपउसे चलेगी।

-एडवोकेट आशीष बख्शी, जिला अदालत।

कोरोना काल में कोर्ट पहली बार खुल रहे है। ऐसे में कई बातों का ध्यान रखना पड़ेगा।लेकिन खुशी है कि कोर्ट खुल रहा है। कार्य कैसे होगा ये तो कोर्ट खुलने के बाद ही तय होगा।

-एडवोकेट सोनू चनालिया, जिला अदालत।

chat bot
आपका साथी