पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की छवि खराब करने का प्रयास, इंटरनेट मीडिया से जोड़ दी लड़की की फोटो, FIR दर्ज

कुछ लोगों ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के इंटरनेट मीडिया अकाउंट से एक लड़की की फोटो जोड़कर उनकी छवि खराब करने का प्रयास किया। मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 09:00 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 09:00 PM (IST)
पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की छवि खराब करने का प्रयास, इंटरनेट मीडिया से जोड़ दी लड़की की फोटो, FIR दर्ज
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। एक लड़की की फोटो पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के इंटरनेट मीडिया अकाउंट से जोड़कर उनकी छवि खराब करने के मामले में पंजाब पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पंजाब पुलिस ने आरोपितों पर आइपीसी की धारा 509, महिला सुरक्षा एक्ट की धारा 4 और 6 तथा इन्फॉरमेशन टेक्नॉलाजी एक्ट 2000 की धारा 66 व 67 सहित विभिन्न धाराओं के तहत स्टेट साइबर क्राइम मोहाली में दर्ज किया है।

यह मामला मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पॉलिटिकल सेक्रेटरी व पार्टी के जनरल सेक्रेटरी कैप्टन संदीप संधू की शिकायत पर दर्ज किया गया है। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि इस संबंधी जांच ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के डायरेक्टर को सौंप दी गई है। कैप्टन संदीप संधू नेे दैनिक जागरण को बताया कि वाट्सएप और अन्य इंटरनेट मीडिया पर मुख्यमंत्री की छवि को खराब करने के लिए इस तरह के वीडियो और फोटोग्राफ डाले गए हैं जो आपत्तिजनक हैं।

यह भी पढ़ें: हुड्डा ने खोला अनिल विज की उम्र का राज, कहा- Age 18 वर्ष, 50 साल का राजनीतिक तजुर्बा

उधर, पुलिस महकमे के प्रवक्ता ने कहा कि इस तरह की वीडियो और फोटोग्राफ इंटरनेट मीडिया, टीवी मीडिया आदि पर डालना कानूनन जुर्म है, इसलिए इसे आगे न फैलाएं। कैप्टन संधू ने बताया कि कुछ विरोधी लोग वाट्सएप समेत अन्य इंटरनेट मीडिया के स्रोतों पर मुख्यमंत्री की छवि को खराब करने के लिए इस तरह के आपत्तिजनक फोटो डालने की जांच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: 'अनोखी' बीमारी से बेटे की मौत के बाद चंडीगढ़ की शिक्षिका ने बनाया ट्रस्ट, बन गई सैकड़ों की मां

उन्होंने कहा कि युवा लड़की की फोटो उसके इंटरनेट मीडिया से बिना उसकी अनुमति के ली गई है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से यह फोटो लिया गया है, उसको लेकर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। संधू ने कहा कि इस मामले में केस दर्ज करके इस वीडियो ओरिजनल स्रोत खोजने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह ठीक उस समय किया गया है जब 2022 के विधानसभा चुनाव सिर पर हैं, इसलिए इसकी जांच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: पंजाबी होगा आप का सीएम उम्मीदवार, पंजाब चुनाव से पहले होगी नाम की घोषणा

कैप्टन संधू ने मुख्यमंत्री और मलेरकोटला की एक महिला जो कि मुख्यमंत्री की किसी रिश्तेदार की जानकार बताई जाती है के खिलाफ बदनामी वाले और अपमानजनक संदेशों को घृणात्मक करार देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के अक्स को खराब करने के लिए ये संदेश फैलाए जा रहे हैं। संधू ने अपनी शिकायत में कहा कि ऐसा लगता है कि इस झूठ को फैलाने की कोशिश में उक्त महिला की तस्वीर उसकी इजाजत के बिना सोशल मीडिया अकाउंट से ली गई है, जिसका एकमात्र उद्देश्य मुख्यमंत्री की छवि को खराब करना है। 

यह भी पढ़ें: पंजाब में छह कर्मियों को मृत बता दूसरों को नौकरी पर रखने के मामले में बड़ी कार्रवाई, पांच अधिकारी सस्पेंड

chat bot
आपका साथी