चंडीगढ़ में 8 करोड़ रुपये से तैयार नई स्कूल बिल्डिंग में शिफ्ट होगा ये स्कूल, इंजीनियरिंग विभाग ने शुरू काम

आठ करोड़ की लागत से बनी चार मंजिला इमारत के साथ पांच लाख रुपये से मिड-डे मील पकाने के लिए किचन भी बनाया गया है। बावजूद इस स्कूल इमारत को अभी तक शुरू नहीं किया गया है जबकि अब तो कोरोना के मामले भी न के बराबर हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 04:09 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 04:09 PM (IST)
चंडीगढ़ में 8 करोड़ रुपये से तैयार नई स्कूल बिल्डिंग में शिफ्ट होगा ये स्कूल, इंजीनियरिंग विभाग ने शुरू काम
सेक्टर-12 में बनी नई स्कूल इमारत के साथ ग्राउंड लेवलिंग का काम किया जा रहा है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। दो साल के लंबे इंतजार के बाद सेक्टर-12 में बनी हुई स्कूल इमारत की किस्मत बदलती नजर आ रही है। यह स्कूल की बिल्डिंग पीजीआइ के बिल्कुल पास में है। इमारत को प्रशासन के इंजीनियरिंग विभाग ने तैयार किया है, लेकिन दो साल बीत जाने के बाद भी यह शुरू नहीं हो पाई है। इसको लेकर दैनिक जागरण सवाल उठाए थे। इसके बाद अब इंजीनियरिंग विभाग ने स्कूल में बने खेल मैदान की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है। मिट्टी से डालकर ग्राउंड लेवल को बराबर किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि प्रशासन की तरफ से सितंबर-2019 में आठ करोड़ की लागत से चार मंजिला इमारत का निर्माण किया था। इस नई बिल्डिंग में कुल 60 कमरे हैं और इमारत में पीजीआइ सराय में चल रहे हाई स्कूल के बच्चों को शिफ्ट करना था। स्कूल शुरू होने से पहले कोरोना ने दस्तक दे दी, जिसके बाद स्कूल में बच्चों को शिफ्ट करने का काम दो साल से रुका हुआ है।

स्कूल कैंपस में आठ करोड़ की लागत से बनी चार मंजिला इमारत के साथ पांच लाख रुपये से बच्चों के लिए मिड-डे मील पकाने के लिए किचन भी बनाया गया है। बावजूद इस स्कूल इमारत को अभी तक शुरू नहीं किया गया है, जबकि अब तो कोरोना के मामले भी न के बराबर हैं। लेकिन अब इंजीनियरिंग विभाग काम शुरू कर दिया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही इस बिल्डिंग में पीजीआइ सराय में चल रहे स्कूल को शिफ्ट कर दिया जाएगा। 

जल्द मिलेगी विभाग को नई स्कूल इमारत

चंडीगढ़ शिक्षा विभाग के पास इस समय 115 सरकारी स्कूल हैं। स्कूल मैदान बराबर हाेने के बाद पीजीआइ सराय में चल रहे स्कूल को नई इमारत में शिफ्ट किया जाएगा। स्कूल को शिफ्ट करने से पढ़ाई कर रहे करीब दो हजार बच्चों को लाभ मिलेगा। यह बच्चे नयागांव से पीजीआइ सराय में पढ़ाई करने के लिए पहुंचते हैं।

chat bot
आपका साथी