वाटर टैक्स में बढ़ोतरी पर भड़के सेक्टरवासी, गमाडा के खिलाफ प्रदर्शन

ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी(गमाडा) की ओर से मनमाने तरीके से वसूले जा रहे वाटर टैक्स के खिलाफ सेक्टर 66 से 80 तक के लोगों ने मोर्चा खोल दिया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 03:48 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 05:06 PM (IST)
वाटर टैक्स में बढ़ोतरी पर भड़के सेक्टरवासी, गमाडा के खिलाफ प्रदर्शन
वाटर टैक्स में बढ़ोतरी पर भड़के सेक्टरवासी, गमाडा के खिलाफ प्रदर्शन

चंडीगढ़, जासं : ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी(गमाडा) की ओर से मनमाने तरीके से वसूले जा रहे वाटर टैक्स के खिलाफ सेक्टर 66 से 80 तक के लोगों ने मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को गमाडा के खिलाफ संघर्ष करने के लिए ज्वांइट एक्शन कमेटी का गठन किया गया। बताया गया कि रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन तथा पार्षदों की ओर से बनाई गई ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले अब गमाडा के खिलाफ बड़ा संघर्ष शुरू किया जाएगा। इसी संघर्ष की पहली कड़ी के तौर पर 26 नवंबर को सुबह 11 बजे गमाडा ऑफिस के आगे विशाल धरना दिया जा रहा है। कमेटी के अध्यक्ष जत्थेदार बलजीत सिंह कुंभड़ा ने कहा कि यह धरना आने वाले दिनों में स्थायी भी हो सकता है।

इसके इलावा इन सेक्टरों की रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशनों के प्रधानों को मीत प्रधान के तौर पर शामिल किया गया है। ध्यान रहे कि गमाडा द्वारा इन सेक्टरों में पानी के पांच गुना रेट बढ़ाये जा चुके हैं। जबकि बाकी शहर में तथा पूरे पंजाब में पानी के रेट बहुत कम हैं। आरोप लगाया कि सीए गमाडा गुरनीत कौर तेज से भी मिल कर इन बढ़े रेटों को रद्द करवाने की मांग की जा चुकी है। सीए गमाडा ने विश्वास दिलाया था कि वे इन रेटों के बारे में फिर विचार करने के लिए सरकार को लिखेंगे। लेकिन तीन माह से कोई एक्शन नहीं लिया। अब पानी दरों को लेकर आर पार की लड़ाई लड़ी जाएगी।

आंदोलन की तैयारी

ज्वांइट एक्शन कमेटी में पार्षद बॉबी कंबोज को चेयरमैन, मनोज कुमार अग्रवाल को जरनल सेक्रेटरी, सतबीर सिंह धनोआ, जसवीर कौर, रजनी गोयल, सुरिंदर सिंह रोडा, परविंदर सिंह तसिंबली, रजिंदर कौर कुंभड़ा (सभी सीनियर मीत प्रधान), करतार सिंह तसिंबली को सरपरस्त के तौर पर शामिल किया गया है। जबकि सुमेश बदवार को कैशियर लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी