नयागांव के लोगों की चेतावनी, इस बार पंजाब विधानसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार, वोट मांगने न आएं नेता

पंजाब सीएम आवास से महज चंद मिनटों की दूरी पर स्थित नयागांव के लोगों ने चेतावनी दी है कि वह इस बार चुनाव का बहिष्कार करेंगे। नयागांव के बड़ी करोरां के लोगों ने यह एलान किया है। यहां के लोग मांगों को लेकर नेताओं और अधिकारियों से नाराज हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 01:57 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 01:57 PM (IST)
नयागांव के लोगों की चेतावनी, इस बार पंजाब विधानसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार, वोट मांगने न आएं नेता
नयागांव के लोग अपनी परेशानी को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं।

संवाद सहयोगी, नयागांव (मोहाली)। पंजाब विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। हर पार्टी के नेता और उनके नुमाइंदे लोगों को बीच जाकर वोट के लिए पहुंचने लगे हैं। लेकिन पंजाब सीएम आवास से महज चंद मिनटों की दूरी पर स्थित नयागांव के लोगों ने चेतावनी दी है कि वह इस बार चुनाव का बहिष्कार करेंगे। नयागांव के बड़ी करोरां के लोगों ने यह एलान किया है। स्थानीय निवासी नीलू शाही ने कहा कि हमें नेताओं के आश्वासन नहीं समाधान चाहिए। अगर हमारी समस्या का कोई हल नहीं निकला तो सभी लोग चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

बता दें कि नयागांव और आसपास के ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। नयागांव में पड़ते गांव बड़ी करोरां के लगभग डेढ़ सौ परिवार पीने के पानी को तरस रहे हैं। यहां के निवासी पिछले छह साल से यहां रह रहे हैं, लेकिन आज तक वहां पर जल विभाग द्वारा पानी की सप्लाई के लिए पाइप लाइन तक नहीं डाली गई। लोगों को 300 से 400 रुपये खर्च कर पानी के टैंकर खरीद कर गुजारा करना पड़ता है।

लोगों का कहना है कि एक पानी के टैंकर से मुश्किल से दो ही दिन निकल पाते हैं। उनकी आधी से ज्यादा कमाई पानी को खरीदने में ही लग जाती है। पीने के लिए पानी स्टोर करके रखना पड़ता है। स्टोर किए गए पानी के इस्तेमाल से बच्चों में डायरिया जैसी बीमारियों का खतरा अकसर बना रहता है। लोगों ने अपनी इस समस्या को लेकर कई बार सरकारी दफ्तरों और नेताओं के चक्कर काटे, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। चुनाव के दिनों में नेता लोग आते हैं और बड़े-बड़े वादे करते हैं वोट मांगते हैं और बाद में मिलने से भी मना कर देते हैं। इसी प्रकार सरकारी अधिकारी भी कई बार जहां मुआयना करने  आए और जल्दी काम शुरू करवाने की बात कहकर चले जाते हैं।

ग्रामीणों की मांग जायज है। मामले में उच्च अधिकारिओं से बात चल रही है। जल्द ही लोगों की समस्या का समाधान निकला जाएगा।

                                                                                             -जसविंदर गिल, कांग्रेस के युवा नेता।

ट्यूबवेल लगाने के लिए जमींन देख ली गयी है।  जमींन विभाग के नाम होने पर अगली करवाई शुरू कर  दी जाएगी। जल्द ही ट्यूबवेल लगा दिया जाएगा। लोगों को पानी की सप्लाई शुरू हो जाएगी।

                                                                                                  -राजिंदर सचदेवा, एसडीओ।

chat bot
आपका साथी