पीसीए पंजाब इलेवन ने रेस्ट आफ पंजाब रेड को छह विकेट से हराया

ट्राइडेंट पीसीए क्रिकेट कप त्रिकोणीय चैलेंजर सीरीज के पहले फाइनल मैच में बुधवार को पीसीए पंजाब इलेवन ने रेस्ट ऑफ पंजाब रेड को छह विकेट से हराया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 07:18 AM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 07:18 AM (IST)
पीसीए पंजाब इलेवन ने रेस्ट आफ पंजाब रेड को छह विकेट से हराया
पीसीए पंजाब इलेवन ने रेस्ट आफ पंजाब रेड को छह विकेट से हराया

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : ट्राइडेंट पीसीए क्रिकेट कप त्रिकोणीय चैलेंजर सीरीज के पहले फाइनल मैच में बुधवार को पीसीए पंजाब इलेवन ने रेस्ट ऑफ पंजाब रेड को छह विकेट से हराया। मोहाली के आइएस बिद्रा स्टेडियम में खेले गए मैच में विजेता टीम के गौरव चौधरी मैन ऑफ द मैच रहे। उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए एक विकेट झटका, जबकि बल्लेबाजी करते हुए 78 गेंदों पर 97 रनों की पारी खेली।

पीसीए पंजाब इलेवन ने टॉस जीतकर पीसीए रेस्ट ऑफ पंजाब रेड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। पंजाब रेड के सलामी बल्लेबाज नेहल वढेरा ने 61 गेंदों में 51 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके व दो छक्के लगाए। उनके साथ कप्तान गितांश खेरा ने नाबाद रहते हुए 80 गेंद में चार चौकों व तीन छक्कों की मदद से 78 रन बनाए। टीम ने 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 267 रन बनाए। पीसीए पंजाब इलेवन की तरफ से अभिनव शर्मा ने तीन, विनय चौधरी ने दो, गौरव चौधरी और रमनदीप ने एक-एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पीसीए पंजाब इलेवन की टीम को पहला झटका तब लगा जब मैच के सातवें ओवर में पंजाब रेड के गेंदबा•ा इकजोत सिंह ने सलामी बल्लेबा•ा प्रभजोत सिंह को एलबीडब्ल्यू आउट किया, इस समय टीम का स्कोर केवल 36 रन था। इसके बाद अभिजीत को मैच के 19वें ओवर में गेंदबाज सुमित शर्मा ने सलिल अरोड़ा के हाथों कैच आउट करवाया। अभिजीत ने आउट होने से पहले 53 गेंदों में 39 रन बनाए। उन्हें इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रमनदीप सिंह ने 39 गेंदों में 43 रन बनाए। गौरव चौधरी (97) और पार्थ अग्रवाल (40 ) की शानदार पारी की बदौलत पीसीए पंजाब इलेवन ने 47.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 268 रनों के लक्ष्य को प्राप्त करते हुए पहला फाइनल छह विकेट से जीत लिया। इस त्रिकोणीय श्रृंखला के विजेता का तीन मैचों में जीत के आधार पर फैसला लिया जाएगा। दूसरा फाइनल 25 मार्च को मोहाली में ही आइएस बिद्रा स्टेडियम में खला जाएगा और •ारूरत पड़ने पर 26 मार्च को तीसरा फाइनल खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी