चंडीगढ़ GMCH-32 में मास्क के लिए लड़ाई, मरीज से मिलने बिना मास्क पहुंचे रिश्तेदारों ने सिक्योरिटी गार्ड को पीटा

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच-32) में बीते रविवार को एक सिक्योरिटी गार्ड द्वारा मरीज के रिश्तेदारों को मास्क न लगाने पर उन्हें मास्क पहनने के लिए कहा। इस पर वह लोग सुरक्षा कर्मी पर भड़क गए और उसके साथ मारपीट की।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:58 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:58 AM (IST)
चंडीगढ़ GMCH-32 में मास्क के लिए लड़ाई, मरीज से मिलने बिना मास्क पहुंचे रिश्तेदारों ने सिक्योरिटी गार्ड को पीटा
अस्पताल में सिक्योरिटी गार्ड के साथ मारपीट के बाद सोमवार को सभी सुरक्षा कर्मियों ने विरोध जताया।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच-32) में बीते रविवार को एक सिक्योरिटी गार्ड द्वारा मरीज के रिश्तेदारों को मास्क न लगाने पर उन्हें मास्क पहनने के लिए कहा। इस पर वह लोग सुरक्षा कर्मी पर भड़क गए। मामला यहीं नहीं थमा और आरोपित सिक्योरिटी गार्ड के साथ झगड़ा करने लगे। मास्क पहनने के लिए कहने पर मरीज के रिश्तेदार सिक्योरिटी गार्ड से भीड़ गए और उसके साथ मारपीट करने लगे।

इसके बाद सोमवार को अस्पताल के सभी सुरक्षा कर्मी इस घटना के विरोध में रोष जता रहे हैं। सुरक्षा कर्मियों का कहना है कि इससे पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं और पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जाती। पहले भी हुई एक मारपीट की घटना में एक सिक्योरिटी गार्ड की मौत हो गई थी। इसलिए सभी सुरक्षा कर्मचारियों ने इस घटना के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार सिक्योरिटी गार्ड सी ब्लॉक की छठी मंजिल पर 63 नंबर एरिया में दाखिल एक मरीज के रिश्तेदारों को  मास्क न लगाए जाने के कारण पेशेंट के रिश्तेदारों को मास्क लगाने के लिए बोलना पेशेंट के रिश्तेदारों को अच्छा नहीं लगा। जिस पर रिश्तेदारों की ओर से सिक्योरिटी गार्ड के साथ धक्का-मुक्की कर झगड़ा शुरू कर दिया। पेशेंट के साथ लगभग आठ से 10 रिश्तेदार एक ही समय में मिलने आ गए। अस्पताल के सुरक्षा कर्मी ने उन्हें रोका तो उन्होंने ड्यूटी पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड की पीटाई कर दी। 

हंगामा बढ़ता देख पुलिस को भी मौके पर बुलाया गया। हालांकि पुलिस ने मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की। इसके चलते सोमवार को सेक्टर-32 पुलिस चौकी के बाहर सभी सिक्योरिटी गार्ड्स  पुलिस के रवैये के खिलाफ धरना पर जा रहे हैं। क्योंकि इससे पहले भी ऐसे ही लड़ाई झगड़े में एक सिक्योरिटी गार्ड श्याम सुंदर की मौत हो चुकी है। जिस पर भी पुलिस की ओर से कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की गई।

chat bot
आपका साथी