सीवरेज बिल माफी के लिए पास रेजोन्यूशन अधर में

नगर काउंसिल ने तीन माह पहले लोगों के सुविधार्थ 30 सितंबर तक सीवरेज बिल माफी का पारित किया प्रस्ताव अधर में है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 09:34 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 09:34 PM (IST)
सीवरेज बिल माफी के लिए पास रेजोन्यूशन अधर में
सीवरेज बिल माफी के लिए पास रेजोन्यूशन अधर में

संवाद सहयोगी, कुराली : नगर काउंसिल ने तीन माह पहले लोगों के सुविधार्थ 30 सितंबर तक सीवरेज बिल माफी का पारित किया प्रस्ताव अधर में है। काउंसिल ने फिर से पेयजल कनेक्शन यूजर्स जिन्होंने सीवरेज कनेक्शन लिया है या नहीं सभी को छह से सात महीने का बकाया सीवरेज बिल जारी करना आरंभ कर दिया है, जिसे लेकर लोगों में रोष है।

गौरतलब है कि 2019-20 में पारित किए गए सीवरेज चार्ज लागू करने के प्रस्ताव को अमलीजामा पहनाते हुए नगर काउंसिल ने शहर के सभी पेयजल यूजर्स पर अप्रैल में जनवरी 2021 से सीवरेज बिल लागू कर दिया गया था। सभी उपभोक्ताओं चाहे उन्होंने सीवरेज कनेक्शन लिया है या नहीं को जनवरी 2021 से पेयजल बिल के मुताबिक सीवरेज का बिल अदा करने का फरमान जारी करते हुए शहर के कुछ वार्डो में काउंसिल ने जनवरी से मार्च तक के पानी के बिल के साथ ही सीवरेज के बिल भी लोगों को जारी कर दिए गए थे। शहरवासियों ने बिना कनेक्शन लिए सीवरेज बिल जारी करने संबंधी विरोध जताए जाने के पश्चात काउंसिल अध्यक्ष रंजीत सिंह जीती ने हाउस में सर्वसम्मति से सितंबर तक नॉन सीवरेज यूजर्स के सीवरेज बिल माफ किए जाने संबंधी रेजोल्यूशन पास किया गया था।

दोबारा भेजे गए बिल

अगस्त के अंतिम सप्ताह से लेकर सितंबर के आरंभ में नगर काउंसिल ने एक बार फिर शहरवासियों को पिछले छह से सात महीने के बकाया सीवरेज बिल जारी कर दिए हैं। बिना सीवरेज कनेक्शन वाले शहरवासियों को पेयजल बिल के बराबर छह से सात महीने का इकट्ठा सीवरेज बिल भेजे जाने पर लोगों ने काउंसिल की कार्रवाई को गलत बताते हुए इसका पुरजोर विरोध किया जा रहा है।

सरकार ने पारित किया था प्रस्ताव

नगर काउंसिल अध्यक्ष रंजीत सिंह जीती का कहना है कि लोगों के सुविधार्थ 30 सितंबर तक सीवरेज बिल माफी को लेकर हाउस की मीटिग में प्रस्ताव पास कर उसे परवानगी के लिए सरकार के पास भेजा गया था। पास किए गए प्रस्ताव पर ऐतरा•ा जताते हुए संबंधित विभाग ने इस संबंधी काउंसिल के कार्यकारी अधिकारी से टिपण्णी मांगी गई थी जिसका जवाब बनाकर दोबारा से भेजा गया है। सरकार ने बिल माफी संबंधी रे•ाोल्यूशन अब तक पास नहीं किए जाने की वजह से ही शहरवासियों को सीवरेज बिल भेजे जा रहे हैं। उनका कहना था कि रे•ाोल्यूशन के पास होने पर शहरवासियों के अदा किए गए सीवरेज बिल की राशी को आगे एडजस्ट कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी