मंडी में कब्जे और गड्ढों से परेशान ठेकेदार ने कमेटी को लिखी चिट्ठी

सेक्टर-26 मंडी में पेड पार्किग शुरू होने के एक सप्ताह बाद ठेकेदार ने यहां की अव्यवस्थाओं पर मार्केट कमेटी को एक पत्र लिखा है। जिसमें उसने कहा कि पार्किंग में अवैध कब्जे हो रहे हैं जिस कारण लोगों को पार्किंग की जगह नहीं मिल रही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 06:14 PM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 06:14 PM (IST)
मंडी में कब्जे और गड्ढों से परेशान ठेकेदार ने कमेटी को लिखी चिट्ठी
मंडी में कब्जे और गड्ढों से परेशान ठेकेदार ने कमेटी को लिखी चिट्ठी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर-26 मंडी में पेड पार्किग शुरू होने के एक सप्ताह बाद ठेकेदार ने यहां की अव्यवस्थाओं पर मार्केट कमेटी को एक पत्र लिखा है। जिसमें उसने कहा कि पार्किंग में अवैध कब्जे हो रहे हैं जिस कारण लोगों को पार्किंग की जगह नहीं मिल रही। सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। ठेकेदार ने सड़क के गड्ढों का भी जिक्र किया है जिस कारण यहां पर लगातार जाम लग रहे हैं।

ठेकेदार का कहना है कि टेंडर में उन्हें पार्किंग दी गई थी लेकिन यहां पर जगह-जगह रेहड़ी फड़ियां लग रही हैं और जब वह उन्हें हटाने के लिए कहता है तो शोर-शराबा हो जाता है। बिना व्यवस्थाओं के ही मंडी कमेटी ने ठेकेदार को पार्किग शुरू करने को कह दिया है। इससे एक ओर वहां आने वाले लोगों को समस्या हो रही है, वहीं दूसरी ओर ट्रैफिक जाम भी लग जा रहा है।

पार्किग के ठेकेदार मोहम्मद इदरीस ने बताया को पार्किंग के ठेके में रेट के बदलाव के बाद उन्हें पहले ही 45 से 50 प्रतिशत का घाटा हो गया है। उनकी लाइसेंस फीस में एक रुपये भी कम नहीं किया जा रहा है। पार्किंग रेट देखकर ही इतना महंगा टेंडर लिया था। टेंडर के अनुसार साइन बोर्ड बनवाए, इलेक्ट्रॉनिक मशीनों में सॉफ्टवेयर अपलोड कराया, कैमरा लाइट लगवाई। इन सभी का खर्चा भी उठाना पड़ रहा है। टेंडर की पहली किस्त 66 लाख 66 हजार 136 रुपये भी वह दो माह पहले दे चुके हैं। इतनी बड़ी रकम का उन्हें ब्याज चुकाना पड़ रहा है। बावजूद बिना किसी सवाल के पार्किंग शुरू की। मार्केट में सालों से बैठे कब्जेदार हटते नहीं हैं, गाड़ी वाला उन्हें पार्किंग के पैसे देगा तो इसकी गाड़ी कहां लगवाएं। इसके अलावा पार्किंग की सड़क पूरी तरह उखड़ी पड़ी है। आढ़ती सड़ी व बेकार सब्जी और फल मंडी में फेंक देते हैं, जिससे गंदगी फैल रही है। इन समस्याओं के साथ पार्किंग चलाना मुश्किल हो रहा है। प्रशासन व मंडी कमेटी का सहयोग मिलता तो समस्या नहीं होती। अभी पत्र दिया है, कोई सुनवाई होगी तो ठीक, नहीं तो अदालत का दरवाजा खुला है। पार्किंग पर कोर्ट में सुनवाई आज दिवाली से पहले टेंडर के अनुसार जब ठेकेदार ने यहां पर पार्किंग चलानी शुरू की तो ग्रेन मार्केट एसोसिएशन ने विरोध कर दिया था जिसके बाद प्रशासन ने ठेकेदार की पार्किंग बंद करवा दी। ठेकेदार ने इसके विरोध में अदालत में अर्जी दाखिल की थी जिस अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई होनी है।

chat bot
आपका साथी