बुजुर्ग को घर में अकेला पाकर मां-बाप ने किरायेदार बना भेजी बेटी, ये थी साजिश

बुजुर्ग के घर बेटी को किराये पर कमरा लेने के बहाने भेजने के बाद छेडख़ानी में फंसाने की धमकी देकर दो लाख रुपये मांगने वाले आरोपित माता-पिता और बेटी को गिरफ्तार किया गया है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 01:12 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 05:31 PM (IST)
बुजुर्ग को घर में अकेला पाकर मां-बाप ने किरायेदार बना भेजी बेटी, ये थी साजिश
बुजुर्ग को घर में अकेला पाकर मां-बाप ने किरायेदार बना भेजी बेटी, ये थी साजिश

जेएनएन, चंडीगढ़। फिल्मी अंदाज में 84 वर्षीय बुजुर्ग के घर बेटी को किराये पर कमरा लेने के बहाने भेजने के बाद छेड़खानी में फंसाने की धमकी देकर दो लाख रुपये एक्सटोर्सन मनी मांगने वाले आरोपित माता-पिता और बेटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़ित सेक्टर-44 निवासी बुजुर्ग सुदर्शन लाल की शिकायत पर गिरफ्तार आरोपितों की पहचान हाउस नंबर-110/11 मोहल्ला शहीदवाला, शाहाबाद मारकंडा, जिला कुरुक्षेत्र हरियाणा निवासी 62 वर्षीय तिलकराज, 47 वर्षीय पत्नी गीता और बेला, आनंदपुर साहिब, जिला रोपड़, पंजाब निवासी 27 वर्षीय बेटी सुखविंदर कौर (पति का नाम कमल सिंह) के तौर पर हुई हैं। तीनों आरोपितों को सेक्टर-34 थाना पुलिस ने शुक्रवार को जिला अदालत में पेश किया। जहां से तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

चार हजार रुपये में तय किया रूम का किराया

सुदर्शन लाल ने बताया कि 15 अप्रैल को महिला सुखविंदर उनके घर पर आई। बताया कि वह खरड़ में रहती है और चंडीगढ़ में किराये पर रूम लेना चाहती है। इस दौरान उनका चार हजार रुपये प्रति महीना किराये पर सौदा तय हुआ। उसके दूसरे दिन आरोपित महिला सुखविंदर कौर रहने आ गई। उसने मकान मालिक सुदर्शन लाल को बताया कि अगले दिन उसके माता-पिता भी आ जाएंगे।

दूसरे दिन सुबह उसके माता-पिता तिलकराज और गीता भी पहुंचे। उन्होंने बुजुर्ग को अपनी बेटी सुखविंदर कौर से छेड़छाड़ करने के केस में फंसाने की धमकी दी। थोड़ी देर बाद आरोपितों ने बुजुर्ग सुदर्शन लाल सेे केस से बचाने के एवज में दो लाख की डिमांड रख दी। पीड़ित ने बताया कि मजबूरी में रास्ता नहीं दिखने के कारण उनकी शर्त मान ली।

20 हजार एडवांस लेने के बाद तीनों की गिरफ्तारी

सुदर्शन लाल से तीनों आरोपितों ने दो लाख के सौदे में 20 हजार रुपये एडवांस ले लिए। इसके अलावा एक लाख 80 हजार रुपये दो दिन बाद सेक्टर-34 स्थित गुरुद्वारा के पास लेनेे की बात तय हुई। इस दौरान पीड़ित बुजुर्ग ने सेक्टर-34 थाना प्रभारी बलदेव सिंह से मिलकर शिकायत दी। थाना प्रभारी के नेतृत्व में मामले की पूरी जांच के बाद तय समय पर ट्रैप लगाकर तीनों आरोपितों को सेक्टर-34 स्थित गुरुद्वारे से गिरफ्तार कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी