नेशनल मास्टर एथलीट चैम्पियनशिप में प्रो. पान्नू ने रेस में जीता रजत पदक Chandigarh News

प्रो. पान्नू ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय कोच जितेन्द्र बांगड़ को देते हुए बताया कि वे पिछले दो साल से उनके पास रेस की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने बताया कि 10 हजार मीटर रेस में मुकाबला काफी कड़ा था।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 04:09 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 04:09 PM (IST)
नेशनल मास्टर एथलीट चैम्पियनशिप में प्रो. पान्नू ने रेस में जीता रजत पदक Chandigarh News
थर्ड नेशनल मास्टर एथलीट चैंपियनशिप में गुलशन ने जीता रजत पदक। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, पंचकूला। मास्टर एथलीट प्रो. गुलशन कुमार पान्नू ने थर्ड नेशनल मास्टर एथलीट चैंपियनशिप में रजत पदक अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही वह वर्ल्ड मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप-2022 में भी अपनी जगह भी पक्की कर ली है। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 27 से 30 नवंबर तक चली थर्ड नेशनल मास्टर एथलीट चैंपियनशिप में 10 हजार मीटर रेस में पान्नू ने रजत पदक हासिल किया है।

इसमें 25 राज्यों के खिलाड़ियाें ने हिस्सा लिया था। प्रो. पान्नू ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय कोच जितेन्द्र बांगड़ को देते हुए बताया कि वे पिछले दो साल से उनके पास रेस की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने बताया कि 10 हजार मीटर रेस में मुकाबला काफी कड़ा था। इसके बावजूद उन्हें सफलता मिली तो इसमें उनकी लगन व मेहनत के साथ-साथ कोच जितेन्द्र उर्फ सीटू के जज्बे का भी अहम योगदान रहा है। उनका कहना है कि कोच जितेन्द्र जैसा जज्बा कम ही लोगों में देखने को मिलता है। अगर खिलाड़ियाें को उनके जैसे कोच मिल जाएं तो खेलों में भारत, खासकर हरियाणा की तस्वीर बदल सकती है।

कोच जितेन्द्र बांगड़ ने प्रो. गुलशन कुमार की इस जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जैसे एक गुरु को अपने शिष्य की कामयाबी पर गर्व होता है, उसी तरह उन्हें भी प्रो. पान्नू की कामयाबी पर गर्व है।उनमें जीत का जो जुनून है, जिसे देखकर उन्हें पूरी उम्मीद है कि वे जापान के टोक्यो में होने वाली वर्ल्ड मास्टर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप-2022 में गोल्ड मेडल जीतकर देश व प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

वहीं, इस उपलब्धि के लिए एथलेटिक्स एसोसिएशन, पंचकूला ने प्रो. गुलशन कुमार को सम्मानित भी किया है। समाजसेवी परमजीत वर्मा, एडवोकेड मनसा राम सांगवान, डा. गगन सिंगला, राजेन्द्र लोहान, राजबीर दलाल, विपिन शर्मा, पुनीत आर्य, ओमप्रकाश संधू और सत्येन्द्र बांगड़ ने गुलशन कुमार की इस कामयाबी के लिए उन्हें बधाई दी है।

यह भी पढ़ें-कोविड वैक्सीन लगाने पर मिल सकता है फ्रिज, टीवी या फोन, फाजिल्का जिला प्रशासन ने बनाई विशेष योजना

chat bot
आपका साथी