कोरोना के बढ़ते मामलों पर पंचकूला डीसी ने जारी किए निर्देश, कहा- सख्ती से की जाए हिदायतों की पालना

जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पंचकूला डीसी मुकेश कुमार आहुजा ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने सभी विभागों को कोरोना संक्रमण से बचाव की हिदायतों का सख्ती से पालन करवाने के लिए कहा है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 04:28 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 04:28 PM (IST)
कोरोना के बढ़ते मामलों पर पंचकूला डीसी ने जारी किए निर्देश, कहा- सख्ती से की जाए हिदायतों की पालना
कोरोना के बढ़ते मामलों पर पंचकूला डीसी ने जारी किए निर्देश।

पंचकूला, जेएनएन। जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंचकूला के उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने गृह मंत्रालय, भारत सरकार और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा समय समय पर जारी किए गए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और दिशानिर्देशों के सख्त अनुपालन को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

उपायुक्त ने सभी इंसिडेंट कमांडरों को संबंधित अधिकार क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से बचाव की हिदायतों का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी सार्वजनिक स्थानों, कार्य स्थलों, धार्मिक स्थानों, योग संस्थानों, जिम, मनोरंजक पार्क, सार्वजनिक पार्क, उद्योग और संस्थान इत्यादि और घनी आबादी वाले क्षेत्रों और बाजारों में कोरोना टेस्टिंग को तेज किया जाए।

सिविल सर्जन पंचकूला को सैंपल, ट्रेसिंग और सख्त रोकथाम उपायों के उद्देश्य के लिए चिकित्सा टीमों को नियुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा, एसडीएम, पंचकूला और एसडीएम कालका, इंसिडेंट कमांडरों के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ समन्वय स्थापित करेंगे। वहीं, पुलिस उपायुक्त को कॉविड -19 दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करने के लिए पर्याप्त पुलिस कर्मियों को नियुक्त करने के लिए कहा गया है।

इनमें प्रभावी और उच्च स्तरीय टेस्टिंग शामिल है जबकि 70 प्रतिशत आरटीपीसीआर और 30 आरएटी स्पलिट को बनाए रखना, लगातार कांटेक्ट टेसिंग को बनाए रखने के लिए 30 संक्रमित लोगों से संपर्क साधना, पाजिटिव लोगों के लिए प्रभावी क्वारंनटाइन उपाय, मामलों के कलस्टर को चिन्हित करना और सख्त कंटेनमेंट उपायों की टेक्रिंग, तेजी से फैलने वाले मामलों व स्थानों पर नजर रखना और तुरंत कार्यवाही करना, अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के प्रोटोकोल को सुनिश्ति करना, मास्क पहनने के साथ-साथ कोरोना बचाव के निर्देशों की अनुपालना करवाना और अस्पतालों में क्लीनिकल उपचार के अनुपालन को सुनिश्चित करना शामिल है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में किसान आंदोलन की खास तैयारियां, ट्रैक्‍टर ट्रालियों को बनाया घर, सभी तर‍ह की सुविधाओं से लैस

यह भी पढ़ें: UP से पंजाब तक बाहुबली पर लड़ाई, दोनों सरकारें आमने-सामने, जानें मुख्‍तार अंसारी पर सियासत का सच

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी