Panchkula: माइंड वेदा की माइंड क्विज प्रतियोगिता में अमन, साक्षी, पूजा और मृदुल ने जीत की हासिल

माइंड वेदा की ओर से अब तक एक मासिक ऑनलाइन माइंड क्विज और पांच साप्ताहिक ऑनलाइन माइंड क्विज का आयोजन किया जा चुका है। विजेताओं के बारे में घोषणा करते हुए कंवल बिंदुसार ने बताया की पहली मासिक ऑनलाइन माइंड क्विज के अमन और साक्षी गांधी विजेता रहे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 02:56 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 02:56 PM (IST)
Panchkula: माइंड वेदा की माइंड क्विज प्रतियोगिता में अमन, साक्षी, पूजा और मृदुल ने जीत की हासिल
माइंड क्विज प्रतियोगिता के विजेता अमन, मृदुल साक्षी और पूजा।

पंचकूला, जेएनएन। आज पूरी दुनिया कोरोना महामारी के कारण आर्थिक मंदी और स्वास्थ्य के गहरे संकट से गुजर रही है। महामारी से लड़ने के लिए विश्व भर में तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इस बहुआयामी संकट से उबरने के लिए हमारे समाज का मानसिक विकास सबसे महत्वपूर्ण कदम बन गया है।

माइंड वेदा के संस्थापक कंवल बिंदुसार ने बताया कि आने वाले समय में माइंड से विकसित लोग ही खुद को बचाने में और आगे बढ़ने में सफल हो पाएंगे और इसलिए समस्त समाज के मानसिक विकास की और निरंतर ध्यान देना अति आवश्यक है। इस माहौल का फायदा उठाकर बहुत सी कंपनियां कई प्रकार की माइंड गेम खेल रही हैं और ज्यादातर लोग इससे अनजान हैं। आने वाले समय में खेली जा रही माइंड गेम का स्तर और बढ़ेगा और ज्यादा से ज्यादा लोग इसका शिकार होंगे।

माइंड वेदा की ओर से अब तक एक मासिक ऑनलाइन माइंड क्विज और पांच साप्ताहिक ऑनलाइन माइंड क्विज का आयोजन किया जा चुका है। विजेताओं के बारे में घोषणा करते हुए कंवल बिंदुसार ने बताया की पहली मासिक ऑनलाइन माइंड क्विज के बहुविकल्पी वर्ग में अमन और वर्णनात्मक वर्ग में साक्षी गांधी विजेता रहे हैं। जबकि पांचवी साप्ताहिक ऑनलाइन माइंड क्विज के दोनों बहुविकल्पी एवं वर्णनात्मक वर्ग में साक्षी गांधी और बहुविकल्पी वर्ग में पूजा गर्ग और मृदुल भटनागर ने जीत हासिल की है। शीघ्र ही सभी विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।

इन चुनौतियों को मद्देनजर रखते हुए माइंड वेदा ने रोजाना जानकारी और क्विज खेलने का यह निशुल्क कार्यक्रम तैयार किया है जो पूरे भारत वर्ष में अपने तरीके का पहला ऐसा कार्यक्रम है जिस में सुनियोजित ढंग से लोगों के दिमाग को विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है। क्योंकि हम सारा जीवन अपने माइंड के आधार पर व्यतीत करते हैं। इसलिए माइंड के बारे में और दिमाग के समग्र विकास के विभिन्न तरीकों के बारे में जानकारी होना अति आवश्यक है। इस जानकारी से लोगों को दिमाग के बारे में पता चलता है कि हमारा दिमाग किस प्रकार काम करता है। रोजमर्रा की जिंदगी में होने वाली हर चीज हमारे दिमाग एवं माइंड पर किस प्रकार से असर डालती है, इसीलिए ने इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम की पहल की गई है।

chat bot
आपका साथी