हमारा गांव पंचायत के अधीन ही ठीक था, सरपंच से काम तो करवा लेते थे

रामगढ़ भुड्डा गांव के लोग मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलने से परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 11:33 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 11:33 PM (IST)
हमारा गांव पंचायत के अधीन ही ठीक था, सरपंच से काम तो करवा लेते थे
हमारा गांव पंचायत के अधीन ही ठीक था, सरपंच से काम तो करवा लेते थे

संवाद सहयोगी, जीरकपुर : रामगढ़ भुड्डा गांव के लोग मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलने से परेशान हैं। लोगों का कहना है कि इससे अच्छा तो हमारा गांव पंचायत के अंडर ही ठीक था। हम जब चाहते थे सरपंच को बोलकर गांव के अधूरे कामों को करवा लेते थे। अब गांव नगर परिषद के अधीन आने के बाद लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। गांव के लोगों ने बताया कि हमारे गांव की चार बड़ी समस्याएं हैं, जो लंबे समय से अधर में लटकी हुई हैं, जिनकी तरफ न तो पार्षद ध्यान दे रहा है और न ही नगर काउंसिल के अधिकारी। गांव के लोगों ने बताया कि गांव में आने के लिए तीन तरफ से रोड आता है, लेकिन कोई वही रोड ठीक नहीं है। बड़े-बड़े गड्ढे सड़कों पर पड़े हैं। गांव में पार्क के हालात बहुत ज्यादा खराब हैं, पार्क में करीब ढाई-ढाई फीट तक घास खड़ा है और कांग्रेस बूटी ने पार्क को अपने कब्जे में ले लिया है। लोगों ने बताया कि घास के कारण बच्चों के खेलने के लिए जगह नहीं बची। गांव में शौचालय तो बना हुआ है, लेकिन अभी उसका ढांचा ही खड़ा हुआ है और काम कई सालों से बीच में ही लटका हुआ है। चौथी समस्या में लोगों ने बताया कि गांव की गलियां-नालियां पंचायत के समय ही बनी थी। दोबारा आज तक किसी ने इनके बारे में नही सोचा।

कोट्स

पार्क का घास हमने कुछ समय पहले ही कटवाया था। बरसात का मौसम है दोबारा हो गया होगा। सड़कों के काम के लिए जल्द ही टेंडर लगने वाले हैं। बाकी कामों के लिए टेंडर खुलने वाले हैं सारे काम जल्द ही शुरू कर दिए जाएंगे।

सुरिदर सिंह काला पार्षद वार्ड- 24

गांव की फिरनी वाली मेन सड़क टूटी हुई है और पार्क में बड़ा-बड़ा घास खड़ा है। बरसात के दिन हैं बच्चे पार्क में खेलते हैं। सांप वगैरा का खतरा बना रहता है। जल्द इसकी साफ सफाई करवाई जाए।

गुरप्रीत सिंह निवासी गांव रामगढ़ भुड्डा

टेंडर पता नही कब तक पास होंगे। इससे अच्छा तो हम पंचायत के समय में सरपंच को बोलकर जब मर्जी काम करवा लेते थे। कम से कम सड़कें तो जल्दी बनवा दो, ताकि आवागमन आसान रहे।

भरपूर सिंह निवासी गांव रामगढ़ भुड्डा पार्क में लोगों के घूमने के लिए जगह है नहीं और कुछ लोग कुत्तों कुत्तों को घुमाने लग जाते हैं। कुत्तों का पार्क में घूमना बंद करना चाहिए। पार्क की सफाई भी बहुत जरूरी है।

दलविदर सिंह, निवासी रामगढ़ भुड्डा

गांव में शौचालय तो बना हुआ है, लेकिन उसका काम अधूरा पड़ा है। जिसके लिए हम अपील करते हैं कि इन शौचालयों का अधूरा पड़ा काम जल्द पूरा करवाया जाए।

सुखदेव सिंह निवासी रामगढ़ भुड्डा कोट्स

पुराने टेंडर खत्म हो चुके हैं एक हफ्ते में दोबारा टेंडर खुलने वाले हैं। रामगढ़ भुड्डा गांव के साथ-साथ सभी वार्डो के विकास कार्य जल्द ही शुरू करवा दिए जाएंगे।

उदयवीर ढिल्लों, प्रधान, नगर काउंसिल जीरकपुर।

chat bot
आपका साथी