लाइन में लगने का झंझट खत्म, चंडीगढ़ के GMSH-16 का OPD कार्ड संपर्क सेंटरों पर बनेगा, 10 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस

सेक्टर-15 के संपर्क केंद्र पर जीएमएसएच-16 अस्पताल की ओपीडी के रजिस्ट्रेशन के लिए दो काउंटर बनाए गए हैं। रोजाना संपर्क केंद्र पर 35 से 40 लोग ओपीडी के रजिस्ट्रेशन के लिए आते हैं। इससे लोगों को अस्पताल में लाइन में लगने का झंझट खत्म हो जाएगा।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:34 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:34 AM (IST)
लाइन में लगने का झंझट खत्म, चंडीगढ़ के GMSH-16 का OPD कार्ड संपर्क सेंटरों पर बनेगा, 10 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस
शहरवासी जीएमएसएच-16 की ओपीडी में दिखाने के लिए संपर्क केंद्र पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। गवर्नमेंट मल्टी स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल (जीएमएसएच-16) में इलाज करवाने आने वाले मरीजों के लिए खास सुविधा शुरू की गई है। अस्पताल की ओपीडी में जांच के लिए मरीज को रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ता है। इसके लिए लंबी लाइन में लगकर लोग कार्ड बनवाते हैं उसके बाद डॉक्टर से चेकअप करवाते हैं, लेकिन अब अस्पताल की ओपीडी रजिस्ट्रेशन संपर्क सेंटर में भी करवा सकते हैं। यह सुविधा सेक्टर-15 के संपर्क सेंटर में शुरू होने से अस्पताल में लाइन में लगने का झंझट खत्म हो गया है। लोग अब ओपीडी में दिखाने के लिए संपर्क केंद्र पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। मात्र 10 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस देकर कार्ड बना सकते हैं। जल्द ही यह सुविधा शहर के अन्य पांच और संपर्क केंद्रों पर शुरू होगी। ताकि जो मरीज इलाज के लिए आते हैं, उन्हें ओपीडी कार्ड बनवाने के लिए अस्पताल के बाहर लंबी लाइन न लगना पड़े। 

सेक्टर-32, 45, 42, रामदरबार और बापूधाम कॉलोनी के संपर्क केंद्रों पर जल्द ही ये सुविधा शुरू होगी। इन संपर्क केंद्रों पर भी ओपीडी की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग ने स्वास्थ्य निदेशक डॉ. अमनदीप कौर कंग को एक डाटा तैयार करने के लिए कहा जिसके तहत ये पता चल सके कि अस्पताल में या सेक्टर-15 संपर्क केंद्र पर जीएमएसएच-16 में ओपीडी में दिखाने के लिए आने वाले सबसे ज्यादा लोग किस एरिया के हैं। शहर के जिस एरिया से ज्यादा लोग ओपीडी में दिखाने के लिए आते हैं। वहां भी अगले एक महीने में संपर्क केंद्रों पर ओपीडी की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

सेक्टर-15 के संपर्क केंद्र पर बने दो काउंटर

सेक्टर-15 के संपर्क केंद्र पर जीएमएसएच-16 अस्पताल की ओपीडी के रजिस्ट्रेशन के लिए दो काउंटर बनाए गए हैं। रोजाना संपर्क केंद्र पर 35 से 40 लोग ओपीडी के रजिस्ट्रेशन के लिए आते हैं। वीरवार को सुबह 10.30 बजे तक संपर्क केंद्र पर 22 लोगों ने ओपीडी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया।

सुबह 8 से 11 बजे तक संपर्क केंद्र पर करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

सेक्टर-15 के संपर्क सेंटर पर लोग सुबह 8 से 11 बजे के बीच जाकर ओपीडी के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। ओपीडी के रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों को 10 रुपये फीसद देनी होगी। रजिस्ट्रेशन कराने के बाद लोग सीधा ओपीडी में जाकर डॉक्टर का परामर्श ले सकते हैं। अगर ये ट्रायल सफल रहा तो जल्द ही शहर के अन्य संपर्क केंद्रों पर सरकारी अस्पताल की ओपीडी का रजिस्ट्रेशन की सुविधा शुरू की जाएगी।

chat bot
आपका साथी